Header Google Ads

आज भी जेल में ही रहेंगे आर्यन:शाम साढ़े 5 बजे तक जेल में नहीं पहुंचा बेल ऑर्डर, कागजी कार्रवाई पूरी न होने से कल तक टली रिहाई


क्रूज ड्रग केस में फंसे शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान आज भी जेल से बाहर नहीं आ सके। ऐसा इसलिए हुआ, क्योंकि उनका बेल ऑर्डर शाम 5.30 बजे तक जेल अधिकारियों के पास नहीं पहुंच पाया। इससे पहले, बॉलीवुड एक्ट्रेस जूही चावला ने सेशन कोर्ट पहुंचकर आर्यन के बेल बॉन्ड पर साइन किए थे। सेशन कोर्ट से जमानत के कागजात लेकर वकील सतीश मानशिंदे खुद आर्थर रोड जेल के लिए रवाना हुए थे, लेकिन उन्हें पहुंचने में देरी हो गई।

जेल अधिकारियों ने बेल ऑर्डर के लिए थोड़ी देर इंतजार भी किया, लेकिन तब भी आर्यन की जमानत के कागजात नहीं पहुंच पाए। आर्थर रोड जेल के

 सुपरिंटेंडेट नितिन वायाचाल ने बताया कि नियम के मुताबिक, बेल ऑर्डर को जेल में लगे जमानत बॉक्स में डालना होता है। इसे मेल या पोस्ट से नहीं भेजा जा सकता और कैदी की रिहाई के लिए इसकी हार्ड कॉपी पहुंचना जरूरी होता है।

रिहाई के मद्देनजर जेल की सुरक्षा कड़ी की गई
आर्यन की रिहाई के बारे में खबर मिलने के बाद आर्थर रोड जेल के बाहर सुरक्षा कड़ी कर दी गई। वहीं, आर्यन को देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग आर्थर रोड जेल के बाहर जमा हो गए। इससे कुछ देर के लिए वहां जाम जैसे हालात भी बने, लेकिन पुलिस ने जल्दी ही रास्ता क्लियर करा दिया।

आर्यन और शाहरुख को देखने उमड़े लोग
आर्थर रोड जेल पर पुलिस के हटाए जाने के बाद भी बड़ी संख्या में लोग सड़क किनारे खड़े रहे। वे आर्यन को देखना चाहते थे। साथ ही उन्हें रिसीव करने के लिए शाहरुख खान के पहुंचने की खबर से भी वहां लोगों की भीड़ जमा हो गई थी।

बेल ऑर्डर रिलीज होते ही मन्नत से निकले शाहरुख
इधर, आर्यन का बेल ऑर्डर रिलीज होने के बाद शाहरुख खान के बंगले मन्नत से 4 गाड़ियों का काफिला निकला। इनमें से एक गाड़ी में शाहरुख भी सवार थे। माना जा रहा था कि वे बेटे आर्यन को रिसीव करने आर्थर रोड जेल पहुंच सकते हैं। इससे पहले सेशन कोर्ट में आर्यन खान के वकील सतीश मानशिंदे ने कहा था- हमें हाईकोर्ट का आदेश मिल गया है, प्रक्रिया चालू है। एक बार जज ने जमानत स्वीकार कर ली, तो बाकी औपचारिकताएं पूरी की जाएंगी।

हाईकोर्ट के बेल ऑर्डर में क्या है?

बॉम्बे हाईकोर्ट के 5 पन्ने के बेल ऑर्डर जारी किया है। इसमें लिखा है कि आर्यन को जमानत के दौरान किन शर्तों का पालन करना होगा। उन्हें 1 लाख रुपए के मुचलके पर जमानत दी गई है। उन्हें हर शुक्रवार NCB दफ्तर में हाजिरी भी लगानी होगी। साथ ही उन्हें अपना पासपोर्ट भी थाने में सरेंडर करने को कहा गया है।

बेटे की रिहाई पर शाहरुख की आंखों में खुशी के आंसू
मुंबई की आर्थर रोड जेल में बंद आर्यन खान (शाहरुख खान के बेटे) के लिए देश के दिग्गज वकील मुकुल रोहतगी की मदद लेने का शाहरुख का फैसला सही साबित हुआ। निचली अदालत से दो बार जमानत अर्जी खारिज होने के बाद आर्यन को गुरुवार शाम बॉम्बे हाईकोर्ट से जमानत मिल गई है। हालांकि, फैसला शाम को आया था, इसलिए आर्यन की रिहाई नहीं हो सकी।

आर्यन को जमानत मिलने के बाद वकील मुकुल रोहतगी ने कहा कि जब शाहरुख खान मुझसे मिलने आए तो उनकी आंखों में आंसू थे, लेकिन अब ये आंसू खुशी के हैं। अब उन्हें तसल्ली मिल चुकी है। आर्यन अब शाहरुख के जन्मदिन (2 नवंबर) को परिवार के साथ होंगे और दीपावली भी घर पर मना सकेंगे।

लीगल टीम ने कहा- आर्यन के पास कुछ नहीं मिला, भगवान ने भी प्रार्थना सुनी
आर्यन की लीगल टीम का हिस्सा रहे सतीश मानशिंदे ने कहा कि आर्यन खान को आखिरकार जमानत मिल चुकी है। बॉम्बे हाईकोर्ट से इन्हें राहत मिली है। आर्यन को जब 2 अक्टूबर को हिरासत में लिया गया था तो न तो उनके पास से ड्रग्स का कोई सबूत मिला, न ही उन्होंने इसका सेवन किया था और न ही कोई साजिश रची थी। हम भगवान का शुक्रिया अदा करते हैं कि उन्होंने हमारी प्रार्थना सुनी और आर्यन को बेल मिल सकी।

मन्नत पर उमड़ी फैन्स की भीड़
आर्यन की जमानत की खबर के बाद से ही शाहरुख खान के बंगले 'मन्नत' के बाहर फैन्स का जमावड़ा देखने को मिल रहा था। देर रात कुछ फैन्स ने आतिशबाजी भी की थी। आज भी भारी भीड़ जुटने की संभावना को देखते हुए मन्नत के बाहर काफी पुलिसबल तैनात किया गया है।


Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.