Ticker

6/recent/ticker-posts

Advertisement

मध्य प्रदेश के सभी जिलों में आज रात से लागू होगा नाइट कर्फ्यू, ओमिक्रोन के मद्देनजर हुआ फैसला

 मध्य प्रदेश के सभी जिलों में आज रात से नाइट कर्फ्यू लागू होगा. कोरोना और उसके नए वेरिएंट ओमिक्रोन के मद्देनजर मध्य प्रदेश की सरकार ने ये फैसला लिया है.

मध्य प्रदेश के सभी जिलों में आज रात ने नाइट कर्फ्यू रहेगा. इसका एलान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किया. कोरोना वायरस की तीसरी लहर को रोकने और ओमिक्रोन के मद्देनजर मध्य प्रदेश में आज से रात्रिकालीन कर्फ़्यू की घोषणा की गई. कर्फ़्यू रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक रहेगा. गौरतलब है कि देश के कई राज्यों में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन की दस्तक हो चुकी है. मध्य प्रदेश में भी विदेश से यात्रा कर लौटे कई लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं. हालांकि, अभी तक राज्य में ओमिक्रोन की पुष्टि नहीं हुई है लेकिन सरकार किसी तरह की कोताही नहीं करना चाहती है. ऐसे में एहतियात के दौर पर राज्यभर में एक बार फिर से नाइट कर्फ्यू का एलान किया गया है.


पिछले एक महीने में करीब 3300 लोग विदेश से इंदौर पहुंचे

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के नओ स्वरूप ओमीक्रोन के बढ़ते खतरे के बीच पिछले एक महीने के दौरान विदेश यात्रा के बाद इंदौर आए 14 व्यक्ति संक्रमित पाये गए हैं. इससे स्वास्थ्य विभाग सतर्क हो गया है. मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) डॉ. बी.एस. सैत्या ने बृहस्पतिवार को बताया, "हमारे पास उपलब्ध जानकारी के मुताबिक पिछले एक महीने के दौरान करीब 3,300 लोग विदेश यात्रा के बाद भारत के अलग-अलग हवाई अड्डों से होते हुए इंदौर आए हैं. इनमें से लगभग 2,100 यात्रियों की जांच में हमें 14 व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित मिले हैं.''

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि इन 14 लोगों के नमूने जीनोम अनुक्रमण के लिए दिल्ली के राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्र (एनसीडीसी) भेजे गए हैं ताकि पता चल सके कि वे कोरोना वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप से संक्रमित हैं या नहीं. सैत्या ने बताया कि एनसीडीसी की जांच रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है. सीएमएचओ ने यह भी बताया कि विदेश यात्रा के बाद इंदौर आए करीब 800 लोग दूसरे जिलों के रहने वाले थे और उनके बारे में राज्य सरकार को सूचना दे दी गई है, जबकि कोविड-19 की जांच के लिए शेष यात्रियों को खोजकर उनके नमूने लिए जाने का सिलसिला जारी है.

Post a Comment

0 Comments