Ticker

6/recent/ticker-posts

Advertisement

MP में चौंकाने वाली आत्महत्या: मां ने पालतू कुत्ते को घर से भगाने को कहा तो बेटे ने कुत्ते को गोद में लेकर लगा ली फांसी

मध्य प्रदेश के छतरपुर में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। एक व्यक्ति ने इसलिए फांसी लगा ली, क्योंकि उसके पालतु कुत्ते को घर से भगा देने का कह दिया गया था। मां के ज्यादा नाराज होने पर उसने कुत्ते को गोद में लेकर फांसी लगा ली और जान दे दी।


मध्य प्रदेश के छतरपुर में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। एक व्यक्ति ने इसलिए फांसी लगा ली, क्योंकि उसके पालतु कुत्ते को घर से भगा देने का कह दिया गया था। मां के ज्यादा नाराज होने पर उसने कुत्ते को गोद में लेकर फांसी लगा ली और जान दे दी।

जानकारी के अनुसार मामला छतरपुर शहर सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के विश्वनाथ कॉलोनी इलाके का है। यहां कमलेश उर्फ कोटी मसीही, उम्र 38 साल, मोहल्ले में खाली पड़े प्लाट पर पेड़ के नीचे झोपड़ी बनाकर रहता था। इसके साथ 65 वर्षीय मां शांति मसीही और एक पालतू कुत्ता भी रहता था। बुधवार को पालतू कुत्ते ने उसकी मां के हाथ में काट लिया था। इससे मां का हाथ लहूलुहान हो गया था। मां ने कमलेश से शिकायत की और उसे मारने या घर से भगा देने की बात कही। बार-बार कहने पर कमलेश आक्रोशित हो गया और मां से कह दिया कि वह खुद मर जाएगा, पर कुत्ते को नहीं मारेगा और न ही भगाएगा।

भौंकने की आवाज सुन पहुंचे लोग, तब पता चला
इससे विवाद बढ़ गया। मां की जिद से परेशान कमलेश ने कुत्ते को गोद में लिया और पास ही लगे पेड़ पर फांसी का फंदा लगाकर झूल गया। इस बीच जंजीर से बंधा कुत्ता अपने मालिक की गोद में बैठा भौंकता रहा, लोगों ने जब कुत्ते के भौंकने की लगातार आवाज सुनी तो पास आए, वहां का नजारा देखकर चौंक गए। युवक की मौत हो गई थी और कुत्ता गोद में बैठा भौंक रहा था। लोगों ने तत्काल उसके घरवालों और पुलिस को खबर की। जहां पुलिस ने आकर युवक से कुत्ते को अलग किया और शव को उतार कर नीचे खटिया पर रख दिया। पुलिस ने शव का पंचनामा बनाकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भिजवा दिया है।

मां अब खुद को कोस रही
हादसे के बाद दुखी मां शांति मसीही रो-रोकर अपनी जिद के लिए खुद को कोस रही है। उन्होंने बताया कि वह किसी भी सूरत में कुत्ते को मारने और अपने से अलग करने को तैयार नहीं था। वह कह रहा था कि अगर कुत्ता मरेगा तो मैं भी उसके साथ मर जाऊंगा। हम लोगों ने उसकी बात को नजरअंदाज कर हल्के में लिया और थोड़ी देर बाद पता चला कि उसने कुत्ते के साथ फांसी लगा ली, जिसमें कुत्ता तो बच गया पर वह मर गया।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार
सिटी कोतवाली थाना प्रभारी अखिलेश पुरी गोस्वामी ने बताया कि परिजनों के मुताबिक वह कुत्ते को भगाने की बात से नाराज था, इसलिए फांसी लगा ली। शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है। मामले में मर्ग कायम किया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट और जांच उपरांत ही मामला स्पष्ट हो पाएगा और विधिसंवत वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

Post a Comment

0 Comments