Header Google Ads

केरल: RSS कार्यकर्ता की हत्या मामले में SDPI का सदस्य गिरफ्तार, 4 लोगों के खिलाफ लुकआउट नोटिस भी जारी

 भारतीय जनता पार्टी (BJP) और संघ परिवार संगठनों ने आरोप लगाया है कि एसडीपीआई के कार्यकर्ता, पीएफआई की राजनीतिक शाखा, दिनदहाड़े हुई इस हत्या के पीछे थे.


केरल के पलक्कड़ जिले में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) कार्यकर्ता की हत्या मामले में पुलिस ने मंगलवार को सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (SDPI) के एक कार्यकर्ता को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि हत्या में कथित संलिप्तता को लेकर उसे आज जिले के चेरपुलस्सरी इलाके से गिरफ्तार किया गया. जिले के पुलिस अधीक्षक आर विस्वनाध ने कहा कि गिरफ्तार किए गए व्यक्ति का हत्या से प्रत्यक्ष लिंक है, उसने पीड़ित पर तलवार चलाया था.

इसके साथ ही इस मामले में पुलिस अब तक 6 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है. इसमें पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के दो लोग भी शामिल हैं. आरएसएस कार्यकर्ता ए संजीत (27) की हत्या मामले में पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ लुकआउट नोटिस भी जारी किया है. मंगलवार को गिरफ्तार किए गए व्यक्ति की पहचान उजागर नहीं की गई है.

मृतक की पत्नी (हत्या की गवाह) ने कहा था कि वे अपने पति की हत्या करने के लिए कार में आए लोगों को पहचान सकती है. ए संजीत की 15 नवंबर को उस समय हत्या कर दी गई थी, जब वह अपनी पत्नी को उसके दफ्तर छोड़ने जा रहा था. मृतक कार्यकर्ता की पत्नी ने हाल ही में इस मामले को सीबीआई को सौंपने के लिए केरल हाई कोर्ट का रुख किया था. जिसके बाद हाई कोर्ट ने राज्य सरकार को हत्या की जांच की स्थिति के बारे में एक रिपोर्ट दाखिल करने का निर्देश दिया था.

22 दिसंबर को हाई कोर्ट ने कहा था कि इस मामले में अगली सुनवाई दो हफ्ते बाद होगी. कोर्ट ने रिपोर्ट पेश करने का आदेश देते हुए अदालत ने याचिकाकर्ता से पूछा, ‘जांच अधिकारी (आईओ) ने क्या गलत किया है जो जांच (सीबीआई को) स्थानांतरित करने का अनुरोध किया जा रहा है?’

बीजेपी ने सुनियोजित हत्या की साजिश बताया

भारतीय जनता पार्टी (BJP) और संघ परिवार संगठनों ने आरोप लगाया है कि एसडीपीआई के कार्यकर्ता, पीएफआई की राजनीतिक शाखा, दिनदहाड़े हुई इस हत्या के पीछे थे. बीजेपी ने आरोप लगाया था कि हमलावरों ने संजीत की गाड़ी का पीछा किया था और फिर उनके मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी थी. संजीत के सड़क पर गिरने के बाद उनकी पत्नी के सामने उनकी हत्या कर दी गई.

बीजेपी के राज्य अध्यक्ष के. सुरेंद्रन ने संघ कार्यकर्ता की हत्या की निंदा करते हुए आरोप लगाया था कि “यह एक सुनियोजित हत्या” है और राज्य में इस तरह की घटनाएं होने के लिए पुलिस तथा राज्य सरकार की विफलता को जिम्मेदार ठहराया था.

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.