Header Google Ads

पत्‍नी की आंखों के सामने उन्मादी भीड़ ने पत‍ि को पीट-पीटकर मार डाला, शव को क‍िया आग के हवाले

उन्मादी भीड़ ने लकड़ी तस्करी का आरोप लगा एक युवक की दिनदहाड़े हत्या कर शव को जला दिया। दिल दहला देने वाली यह घटना कोलेबिरा थाना क्षेत्र अंतर्गत बेसराजरा बाजार के समीप मंगलवार घटी। इघर घटना के वक्त हजार की संख्या में ग्रामीण जुटे थे। मरने वाला संजू प्रधान बेसराजरा का रहने वाला था।

लकड़ी की तस्करी करने के आरोप में की हत्‍या

ग्रामीणों को आरोप था कि संजू वन क्षेत्र से लकड़ी की तस्करी करता था। जानकारी के मुताबिक ग्रामीण पहले संजू को घर से बुलाकर ले गए। इसके बाद उसपर पत्थर से प्रहार कर मार डाला। इसके बाद घटनास्थल पर ही लकड़ी का ढेर लगा उसमें आग लगा दी।


32 वर्षीय संजू घटनास्थल से महज 100 मीटर दूर बेसराजरा में ही घर बनाकर रह रहा था। वह मूलरूप से बंबलकेरा पंचायत के छपरीडीपा का रहने वाला था। प्रत्यक्षदर्शी रहे ग्राम प्रधान सुबन बूढ़ ने बताया कि संजू पारंपरिक खूंटकटी नियम का उल्लंघन करते हुए पेड़ों की कटाई करता था।

वन विभाग को लोगों ने क‍िया था सूचित

इस बाबत वन विभाग को भी सूचित किया गया था। इसके बावजूद पुन: पेड़ों की कटाई संजू ने की। इसी मामले को लेकर एक बैठक बुलाई गई। जिसमें संजू को भी बुलाया गया था। बैठक में पेड़ों की कटाई किए जाने के बारे में पूछे जाने पर भी उसने इन्कार कर दिया। इसी क्रम में खूंटकटी की आम जनता ने संजू के मारपीट करते हुए उसे जला दिया।

घटना के वक्‍त पत्‍नी भी थी मौजूद

विदित हो कि घटना के वक्त संजू की पत्नी भी वहां 100 मीटर की दूरी पर थी। उसने लोगों को रोकने का प्रयास भी किया, लेकिन भीड़ नहीं मानी और देखते ही देखते भी उसकी पूरी दुनिया बर्बाद हो गई। उसकी आंखों के सामने ही पति को भीड़ ने मारकर जला दिया। इधर घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस को भी ग्रामीणों ने रोक दिया। हालांकि बाद में कोलेबिरा के साथ-साथ ठेठईटांगर, बानो की पुलिस मौके पर पहुंची और ग्रामीणों को समझाया। इसके उपरांत अग्निशमन विभाग भी मौके पर पहुंचा और जलती चिता पर पानी डालकर बुझाया। फिर पुलिस ने अधजले शव को जब्त किया।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.