Header Google Ads

इस राज्य में कोरोना के मामलों ने बढ़ाई चिंता, अब हुआ सख्त पाबंदियों का ऐलानइस राज्य में कोरोना के मामलों ने बढ़ाई चिंता, अब हुआ सख्त पाबंदियों का ऐलान

महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों से सरकार चिंता में है. इसे देखते हुए राज्य सरकार ने प्रदेश में नए सख्त कदमों का ऐलान किया है. ये घोषणाएं 10 जनवरी से लागू हो जाएंगी.

महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रतिबंध और कड़े कर दिए गए हैं. नए नियम 10 जनवरी से लागू हो जाएंगे. 

महाराष्ट्र के नए आदेश के मुताबिक अब प्रदेश में रात 11 बजे से सुबह पांच बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा. शादी समारोह में अधिकतम 50 लोग और अंतिम संस्कार में अधिकतम 20 लोग ही शामिल हो सकेंगे. सामाजिक, धार्मिक और राजनीतिक कार्यक्रम में अधिकतम 50 लोग शामिल हो सकेंगे. प्रदेश में सार्वजनिक मैदान, गार्डन और पर्यटन स्थल बंद कर दिए गए हैं. 

नए आदेश के अनुसार महाराष्ट्र में एम्यूजमेंट पार्क, म्युजियम, चिड़ियाघर बंद कर दिए गए हैं. प्रदेश में स्विमिंग पूल, स्पा, ब्यूटी सलून और जिम बंद करने के भी आदेश दिए गए हैं. हेयर कटिंग सलून केवल 50 फीसदी क्षमता के साथ खुलेंगे. इन सलूनों को रात 10 बजे से सुबह 7 बजे तक बंद करना होगा. इसके साथ ही राज्य में स्कूल-कालेजों को 15 फरवरी तक बंद करने के भी निर्देश दिए गए हैं. साथ ही कोचिंग क्लासेस भी बंद कर दी गई हैं.

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.