Ticker

6/recent/ticker-posts

Advertisement

मुंबई में उत्तर भारतीय लोगों के लिए खुलेगा यूपी सरकार का दफ्तर

मुंबई सहीत महाराष्ट्र में रहनेवाले उत्तर भारतीय समुदाय (Uttar Pradesh government office) की सुविधा के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने एक अहम फैसला लिया है। उत्तर प्रदेश सरकार मुंबई में एक नया कार्यालय खोलने जा रही है। इस कार्यालय के जरिये मुंबई और आसपास के इलाको में रहनेवाले उत्तर प्रदेश के निवासियों के लिए अपने प्रदेश में निवेश करने, उनके हितों की रक्षा व उनकी सामाजिक सुरक्षा सुनिश्चित कर सकते है।


नौकरी या व्यवसाय करनेवालों के लिए सुविधा


योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उप्र सरकार द्वारा प्रस्तावित इस कार्यालय के माध्यम से उन तमाम यूपी के निवासियों से जुड़ना संभव होगा जो या तो लंबे समय से मुंबई में नौकरी या व्यसाय के लिए रह रहे हैं, या वे, जो हर वर्ष रोजगार की तलाश में मुंबई जाते हैं और समय समय पर उत्तरप्रदेश वापस आते हैं। मुंबई मे लगभग 50 से 60 लाख उत्तर भारतीय मूल के लोग रहते हैं। मुंबई में उद्योग, सेवा क्षेत्र, खुदरा व्यापार, ट्रांसपोर्ट, खाद्य व्यवसाय, फैक्ट्री या मिल जैसे क्षेत्रो में उत्तर भारतीय मजदूर काम करते है।


उत्तर भारतीय मतदाताओ पर नजर

दरअसल आनेवाले बीएमसी और अन्य निकाय चुनाव में बीजेपी अधिक से अधिक उत्तर भारतीय मतदाताओ को अपनी ओर खिंचना चाहती है। लिहाजा बीजेपी ने इसकी कोशिश भी शुरु कर दी है।

Post a Comment

0 Comments