Ticker

6/recent/ticker-posts

Advertisement

Mumbai Crime News: NCB ने वाटर प्यूरीफायर के अदंर छिपाया गया 4.88 किलोग्राम चरस किया जब्त, दो गिरफ्तार

मुंबई की NCB इकाई ने एक वाटर प्यूरीफायर से 5 किलो चरस को जब्त किया है. इसे एक कूरियर के माध्यम से ऑस्ट्रेलिया भेजा जाना था. इसमें 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

मुंबई नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) इकाई ने एक वाटर प्यूरीफायर के अंदर बनाई गई एक विशेष छिद्र में छुपाया गया 4.88 किलोग्राम चरस जब्त किया है, जिसे एक कूरियर के माध्यम से ऑस्ट्रेलिया भेजा जाना था. वहीं इस संबंध में दो लोगों को गिरफ्तार भी किया है. एनसीबी ने जब्त किए गए मादक पदार्थ की कीमत का खुलासा नहीं किया है. एक अधिकारी ने बताया कि गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए एनसीबी ने ड्रग्स को जब्त किया.

अधिकारी के मुताबिक, ड्रग्स की खेप एक वाटर प्यूरीफायर में बने कैविटी में छिपाई गई थी, जिसे ऑस्ट्रेलिया भेजा जाना था. अधिकारी ने कहा कि एजेंसी ने शनिवार को कंसाइनर और एक कूरियर एजेंट को गिरफ्तार कर लिया.


कूरियर फ्रेंचाइजी का मालिक भी तस्करी में शामिल

उन्होंने कहा कि दोनों से प्रारंभिक पूछताछ में पता चला है कि कूरियर फ्रेंचाइजी का मालिक भी मादक पदार्थों की तस्करी में शामिल है. अधिकारी ने कहा कि कूरियर एजेंट कंसाइनर की पहचान के सत्यापन के बिना पार्सल भेजता था और मुख्य रिसीवर के निर्देश पर कई बार ऐसे कई पार्सल भी भेजे थे. उन्होंने कहा कि कूरियर के जरिए पार्सल भेजने के लिए कंसाइनर ने फर्जी पहचान का इस्तेमाल किया. अधिकारी ने कहा, "इस नेटवर्क ने पूर्व में कई तरह के पार्सल भेजे हैं. इसमें एक पूरा डिलीवरी नेटवर्क में काम करता था. उन्होंने कहा कि एनसीबी ने मामला दर्ज कर लिया है और आगे की जांच कर रही है.

Post a Comment

0 Comments