Ticker

6/recent/ticker-posts

Advertisement

चित्तौड़गढ़ से भी हो सकता "आप" का सीएम चेहरा, 200 सीटों पर पार्टी ठोकेगी ताल

 चुनावी तैयारियों के बीच आगामी दिनों में राजस्थान में 11 हजार पंचायतों में पार्टी बैठकें करने जा रही है. जिसके तहत चित्तौड़गढ़ जिले में भी शनिवार से ही ग्राम पंचायतों में बैठक कर बूथ लेवल कार्यकर्ता जोड़ने का शुभारंभ किया गया. 


आम आदमी पार्टी के 230 कोर्डिनेटर्स की जयपुर बैठक में भाग लेकर चित्तौड़गढ़ पहुंचे. आम आदमी पार्टी चित्तौड़गढ़ के जिला कोर्डिनेटर अभियंता अनिल सुखवाल ने बताया कि आम आदमी पार्टी राजस्थान में सीएम चेहरा सामने रखकर सभी 200 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी. चुनावी तैयारियों के बीच आगामी दिनों में राजस्थान में 11 हजार पंचायतों में पार्टी बैठकें करने जा रही है.

जिसके तहत चित्तौड़गढ़ जिले में भी शनिवार से ही ग्राम पंचायतों में बैठक कर बूथ लेवल कार्यकर्ता जोड़ने का शुभारंभ किया गया. अभियंता अनिल सुखवाल ने बताया कि पहले ही दिन आम आदमी पार्टी के कपासन ब्लाक में कुल 16 बूथ लेवल कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी सौंपकर उन्हें प्रशिक्षण प्रदान किया गया.

अभियंता ने बताया कि राज्यसभा सांसद और पंजाब विधानसभा चुनाव के रणनीतिकार संदीप पाठक ने इस बार राजस्थान में पूरी ताकत से 200 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है, और कहा कि जो पार्टी कार्यकर्ता हैं उनको ही टिकट दिया जाएगा. सीएम चेहरा भी पार्टी कार्यकर्ताओं में से ही होगा. जो कि योग्यता के आधार पर निष्पक्ष चुनाव के आधार पर तय किया जाएगा.

अभियंता अनिल सुखवाल ने बूथ लेवल कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि हमारे पास राष्ट्रीय स्तर पर अरविंद केजरीवाल का सुदृढ़ चेहरा है. राजस्थान में जल्द ही स्थानीय चेहरा सामने लाया जाएगा. पार्टी अब राजस्थान में सर्वे करवाएगी, जिसके जरिए जनता का मूड जाना जाएगा और हो सकता है कि आगामी सीएम चेहरा चित्तौड़गढ़ से उभर कर सामने आए इसके लिए हमें योग्य चेहरे को ढूंढना होगा और यह भी सम्भव है कि राजस्थान का भविष्य और सीएम चेहरा चित्तौड़गढ़ के किसी छोटे से गांव या ढ़ाणी में छिपा बैठा हो.

अभियंता ने कहा कि आम आदमी पार्टी, जनता क्या चाहती है, क्या मुद्दे हैं. सबकी जानकारी एकत्रित करेगी. जनता अपने मुद्दे खुद चुनेगी, पार्टी इसी आधार पर चुनावी मेनिफेस्टो तैयार करेगी और इसी आधार पर ही चुनाव की तैयारी की जाएगी.भ्रष्टाचार के मामले में अभियंता ने कहा कि इस मामले में हमारी जीरो टॉलरेंस की नीति है और हमारी पार्टी भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं करेगी.

राजस्थान प्रदेश में न तो स्वास्थ्य पर ध्यान दिया और न ही शिक्षा पर. प्रदेश में खो-खो का खेल चल रहा है, एक बार कांग्रेस एक बार भाजपा। इस बार यह खेल नहीं चलने दिया जाएगा. अभियंता ने शनिवार को बूथ लेवल कार्यकर्ताओं को चित्तौड़गढ़ में ही पंचायत समिति के पास एकत्रित कर प्रशिक्षण भी दिया. कार्यक्रम में चित्तौड़गढ़ जिले के ब्लॉक स्तर पर नियुक्त कोर्डिनेटर और बुथ लेवल कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया. चित्तौड़गढ़ में प्रशिक्षण लेने वाले प्रतिभागी अपने-अपने इलाकों में जाकर स्थानीय स्तर पर प्रशिक्षण दे कर बुथ लेवल कार्यकर्ताओं की बड़ी टीम का निर्माण करेंगे.

आप के जिला कोर्डिनेटर अनिल सुखवाल ने बताया कि जिलें की सभी ग्राम पंचायतों में ग्राम पंचायत सम्पर्क अभियान शुरू किया गया है. इस कार्यक्रम के तहत ग्रामीणों से बातचीत की जाएगी. साथ ही 300 ग्राम पंचायतों में वॉलेंटियर्स बनाए जाएंगे. और संगठन को ऊपर तक बनाने के लिए नीचे से शुरुआत करेंगे.


ये भी पढ़ें:हिंदी समाचार, ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें Nukkad Live Letest News पर।

Post a Comment

0 Comments