Header Google Ads

Bihar Accident: छपरा में बड़ा हादसा, पटाखा फैक्ट्री में आग के बाद विस्फोट, 6 लोगों की मौत

Bihar: बिहार के छपरा में विस्फोट (Explosion while making bomb in Chapra) हुआ है. एक घर में पटाखे वाला बम बनाते समय धमाका हुआ है. जिला प्रशासन ने 6 लोगों के मौत की पुष्टि की है. वहीं इस धमाके से पूरा घर उड़ गया. जिसके मलबे में कई लोगों के दबे होने की आशंका है. घटना जिले के खैरा इलाके के खुदाईबाग की है.

यहां पर जो घर था उसके परिवार के सदस्य ने बताया कि आगे रेडीमेड की दुकान थी और पीछे पटाखा बनाता था और बेचता था. इसी में आज आग लग गई और विस्फोट हुआ. इसी में पटाखे के साथ साथ सिलेंडर में भी विस्फोट हुआ होगा. क्योंकि पूरा का पूरा मकान जमींदोज हो गया है. धमाका पटाखा से हुआ या बम से हुआ इसकी भी जांच करवा रहे हैं. बम स्क्वॉड को मौके पर बुलवाया गया है. फोरेंसिक टीम को भी बुलाया जा रहा है. जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है. पुलिस पता लगा रही है कि ये पटाखा अवैध तरीके से बनाते थे या अनुज्ञप्तिधारी थे.

ब्रेकिंग- छपरा के खोदाईबाग गांव में पटाखा फ़ैक्ट्री में लगी आग, ज़ोरदार विस्फोट के बीच कुछ लोगों के हताहत होने की आशंका. pic.twitter.com/xzxbc5JAmu

— Utkarsh Singh (@UtkarshSingh_) July 24, 2022

6 लोगों की मौत

धमाका इतना तेज था कि पूरा इलाका दहल गया. पूरा घर ध्वस्त हो गया और घर की छतें और दीवार कई मीटर दूर उछलकर मलबे में तब्दील हो गईंं. घर के अंदर मौजूद एक शख्स के शरीर का हिस्सा लगभग 50 मीटर दूर छिटककर गिरा. प्रशासन की टीम मौके पर पहुंचकर जांच कर रही है. चर्चा है कि पटाखे से इतना बड़ा धमाका कैसे हो सकता है. बम धमाके में अब तक मलबे से 6 शवों के निकाला जा चुका है घर ध्वस्त होने के बाद भी लगातार धमाके होते रहे. एक धमाका ऐसा भी कैमरे में कैद हुआ कि लोग दहल गए. इस धमाके को वीडियो में भी देखा जा सकता है.

बताया जाता है कि खैरा थाना अंतर्गत खोदाईबाग के ओलहनपुर गांव में अचानक मस्जिद के पास विस्फोट हुआ. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार बम ब्लास्ट से वहां भगदड़ की स्थिति हो गई. स्थानीय लोगों के मुताबिक यहां पर आतिशबाजी बनाई जा रही थी. उसी दौरान विस्फोट हो गया. जिससे वहां भगदड़ मच गई और कई लोग बुरी तरह से घायल हो गए.

बम धमाके की सूचना पाकर छपरा पुलिस प्रशासन के वरीय अधिकारी लगभग आधा दर्जन एंबुलेंस और राहत एवं बचाव दल के साथ खोदाईबाग के लिए रवाना हुए. मौके पर पहुंचकर राहत और बचाव का कार्य शुरू किया गया. गौरतलब है कि अभी इस बात की पुष्टि नहीं हो पा रही है कि धमाका 'बम विस्फोट' से हुआ है या आतिशबाजी बनाने के दौरान विस्फोट हुआ है. मलबे से प्रशासन ने एक बच्चे के शव समेत 6 लाशों को निकाला. धमाके में कई लोग जख्मी हुए हैं जिन्हें सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

स्थानीय लोगों के मुताबिक मुलाजिम मियां और रियाजुद्दीन मियां का घर था. वह पटाखा घर लाकर बेचता था. शादी ब्याह में बम-पटाखा बेचना का काम करता है. विस्फोट के बाद उसका घर ढह गया है. धमाका इतना तेज था कि पक्के मकान की छत उड़ गई. घर में मौजूद लोगों के शरीर के हिस्से कई मीटर दूर तक उड़कर बिखरे हुए थे. इस हादसे के बाद ग्रामीणों की भीड़ इकट्ठी हो गई है.फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है. घटनास्थल पर पुलिस और प्रशासन के आलाधिकारी पहुंचकर जांच कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें:हिंदी समाचार, ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें Nukkad Live Letest News पर।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.