Ticker

6/recent/ticker-posts

Advertisement

बेगूसराय में दिखा पुलिस का अमानवीय चेहरा, अज्ञात शव के पैरों में रस्सी बांधकर जानवरों की तरह घसीटा

इंसान के शव के साथ जानवरों जैसा व्यवहार किया जाए. जबकि सरकार के द्वारा तमाम तरह के संसाधन दिए जाते हैं, जिससे कि इंसान के शव को भी उचित सम्मान मिल सके.

बेगूसराय में सड़क किनारे एक अज्ञात व्यक्ति का शव मिलने से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई, वहीं पुलिस की कार्यशैली पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं. शव के साथ अमानवीय व्यवहार करते हुए पुलिस के द्वारा शव के पैर में रस्सी बांधकर जानवरों की तरह खींचते हुए लाया गया. हालांकि शव की शिनाख्त अभी तक नहीं हो पाई है. अनुमान लगाया जा रहा है कि आवारा कुत्तों के द्वारा भी शव को नोचा खसौटा गया है.

दरअसल लाखो थाना क्षेत्र के निपनिया सीमेंट फैक्ट्री के नजदीक सीमेंट के भंवरे के अंदर जब लोगों ने एक अज्ञात व्यक्ति के शव को देखा, तब इसकी सूचना पुलिस को दी. मौके पर पहुंचकर पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लिया, लेकिन उसके बाद पुलिस का अमानवीय चेहरा भी सामने आया.
 
फिलहाल पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और आगे की कार्रवाई में जुट गई है. लेकिन यहां सबसे बड़ा सवाल यह खड़ा हो रहा है कि क्या पुलिस की मानवीयता इतनी खत्म हो चुकी है कि इंसान के शव के साथ जानवरों जैसा व्यवहार किया जाए. जबकि सरकार के द्वारा तमाम तरह के संसाधन दिए जाते हैं, जिससे कि इंसान के शव को भी उचित सम्मान मिल सके. अपनी कार्यशैली की वजह से बेगूसराय पुलिस एक बार फिर सवालों के घेरे में है.

Post a Comment

0 Comments