Header Google Ads

Bomb blast in Pakistan: पाकिस्तान में फुटबॉल स्टेडियम के बाहर बम विस्फोट, तीन लोग घायल

पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में फुटबॉल स्टेडियम के बाहर हुए बम विस्फोट में एक पुलिसकर्मी समेत तीन लोग घायल हो गए ।


पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में फुटबॉल स्टेडियम के बाहर हुए बम विस्फोट में एक पुलिसकर्मी समेत तीन लोग घायल हो गए । विस्फोट शनिवार को प्रांत की राजधानी क्वेटा के एयरपोर्ट रोड पर स्थित तुरबत स्टेडियम के बाहर हुआ, जब फुटबॉल का एक मैच चल रहा था। 'डॉन' समाचार पत्र के अनुसार, मैच का आयोजन पाकिस्तान के अर्धसैनिक बल फ्रंटियर कोर, साउथ ने किया था, जो बलूचिस्तान और खैबर पख्तूनख्वा प्रांतों में सेवा देता है। अधिकारियों ने कहा कि मैच में भाग लेने वाले किसी भी खिलाड़ी को चोट नहीं आई है।


मैच के दौरान बम विस्फोट हुआ 

पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, ''मैच के दौरान बम विस्फोट हुआ और इससे दहशत फैल गई, जिसके बाद दर्शकों को स्टेडियम से बाहर निकाल लिया गया। प्रवेश द्वार पर ड्यूटी पर तैनात एक पुलिसकर्मी सहित तीन लोग घायल हो गए।'' इससे पहले मार्च के महीने में पाकिस्तान के उत्तर पश्चिमी शहर पेशावर में जुमे (शुक्रवार) की नमाज़ के दौरान एक शिया मस्जिद में शक्तिशाली आत्मघाती बम विस्फोट में कम से कम 57 लोगों की मौत हो गई और तकरीबन 200 लोग जख्मी हो गए थे। यह अफगानिस्तान की सरहद से लगते अशांत प्रांत में सबसे घातक हमलों में से एक था। एक बचाव अधिकारी ने बताया कि विस्फोट किस्सा ख्वानी बाजार इलाके में स्थित जामिया मस्जिद में उस वक्त हुआ जब लोग जुमे की नमाज अदा कर रहे थे।


57 लोगों की मौत हुई और 194 लोग जख्मी हुए थे

अफगानिस्तान की सीमा से लगते खैबर पख्तूनख्वाह प्रांत की राजधानी पेशावर में विस्फोट की जिम्मेदारी किसी भी समूह ने फौरन नहीं ली । मगर इस्लामिक स्टेट और कट्टरपंथी आतंकवादी समूह अतीत में शिया समुदाय पर घातक हमलों की ज़िम्मेदारी ले चुके थे। लेडी रीडिंग अस्पताल (एलएचआर) के मीडिया प्रबंधक आसिम खान ने पुष्टि की थी कि विस्फोट में कम से कम 57 लोगों की मौत हुई और 194 लोग जख्मी हुए थे।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.