Header Google Ads

Commissioner of Delhi Police: ITBP के DG संजय अरोड़ा बने दिल्ली पुलिस कमिश्नर, गृह मंत्रालय ने जारी किया आदेश

भारत तिब्बत सीमा पुलिस के महानिदेशक संजय अरोड़ा दिल्ली पुलिस के नए आयुक्त होंगे.

अटकलों और कयासों के बीच गृह मंत्रालय ने रविवार दोपहर दिल्ली पुलिस के नए कमिश्नर पर फैसला कर लिया. गृह मंत्रालय ने भारत तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) के महानिदेशक संजय अरोड़ा (IPS Sanjay Arora) को दिल्ली का पुलिस कमिश्नर नियुक्त. इस बाबत गृह मंत्रालय ने आदेश जारी किया. अरोड़ा 31 जुलाई 2025 तक अपने पद पर बने रहेंगे.

गृह मंत्रालय ने अपने आदेश में कहा- "संजय अरोड़ा, आईपीएस (टीएन:88), महानिदेशक, आईटीबीपी की एजीएमयूटी कैडर में प्रतिनियुक्ति की दशा में सशस्त्र सीमा बल के महानिदेशक एस.एल. थाओसेन, आईपीएस (एमपी:88) आईटीबीपी डीजी के पद का अतिरिक्त प्रभार संभालेंगे."


साल 1997 से साल 2000 तक ITBP की बटालियन की कमान संभाली 
संजय अरोड़ा ने साल 1997 से साल 2002 तक कमांडेंट के रूप में प्रतिनियुक्ति पर ITBP में सेवा दे चुके हैं. संजय अरोड़ा ने साल 1997 से साल 2000 तक उत्तराखंड के मातली में ITBP की बटालियन की कमान संभाली थी.  उस दौरान वे अपने जवानों को दिन में तीन सेब खाने पर जोर देते थे. इसीलिए उन्हें आजतक 'तीन सेब साहब' के नाम से जाना जाता है. 

इससे पहले दिल्ली के पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना थे. आज वह अपने पद और सेवा के रिटायर हो जाएंगे.  राकेश अस्थाना को पिछले वर्ष 1 साल का सेवा विस्तार देने के बाद दिल्ली पुलिस कमिश्नर नियुक्त किया गया था. तमिलनाडु कैडर के 1988-बैच के अधिकारी अरोड़ा को अगस्त 2021 में भारत-तिब्बत सीमा पुलिस का डीजी नियुक्त किया गया था और उन्होंने 1 सितंबर 2021 को भारत-चीन LAC गार्डिंग फोर्स का कार्यभार संभाला था.

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.