Header Google Ads

Jammu Kashmir : ग्रेनेड फटने से पुंछ में सेना के एक कैप्टन सहित जेसीओ की हुई मौत, कई जवान हैं घायल

जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir) के पुंछ (Poonch) में ग्रेनेड विस्फोट होने से सेना के एक कप्तान समेत एक जूनियर कमीशंड अधिकारी की मौत हो गई.


जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir) के एलओसी (LOC ) के मेंढर (Mendhar) सेक्टर में दुर्घटनावश ग्रेनेड फट (Grenade Explosion) गया. इस विस्फोट में सेना के एक कैप्टन (Captain) और एक जेसीओ (JCO) की इलाज के दौरान मौत हो गई. जबकि विस्फोट की चपेट में आने से कई जवान घायल हैं. यह हादसा रविवार की रात हुआ. घायल सैनिकों को हेलीकॉप्टर के जरिए उधमपुर (Udhampur) के कमांड हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया.

ड्यूटी के दौरान फटा ग्रेनेड

जम्मू स्थित रक्षा मंत्रालय के क्षेत्रीय प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद (Lt Col Devendra Anand) के मुताबिक 17-18 जुलाई की रात को भारतीय सैनिक जम्मू-कश्मीर के पूंछ (Poonch) जिले के मेंढर में अपनी ड्यूटी कर रहे थे. इसी दौरान दुर्घटनावश एक ग्रेनेड ब्लास्ट हुआ, जिसके चलते अधिकारी और कई सैनिक घायल हो गए. उन्होंने बताया कि इस विस्फोट में घायल अधिकारियों और सैनिकों को सैनिकों को हेलीकॉप्टर के जरिए उधमपुर के कमांड हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया. जहां कैप्टन आनंद और नायब सूबेदार भगवान सिंह की इलाज के दौरान मौत हो गई.

ग्रेनेड फटने की आधिकारिक जानकारी नहीं

सेना ने इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है कि आखिर ये ग्रेनेड केैसे फट गया. कहा जा रहा है कि एलओसी (Line of Control) पर आतंकियों की घुसपैठ की सूचना पर कैप्टन आनंद (Captain Anand) और नायब सूबेदार भगवान सिंह (Naib Subedar Bhagwan Singh) साथी सैनिकों के साथ 'एम्बुश' पर जाने की तैयारी कर रहे थे. उसी वक्त ये ग्रेनेड फट गया.

आनंद मूलत: बिहार (Bihar) के भागलपुर (Bhagalpur) जिले के रहने वाले थे, जबकि नायब सूबेदार भगवान सिंह उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अंबेडकरनगर (Ambedkar Nagar के रहने वाले थे. उधर रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि सेना की नगरोटा (जम्मू) स्थित वाइट नाइट यानि16वीं कोर के कमांडर और सभी रैंक दोनों बहादुर सैनिकों को ड्यूटी के दौरान सर्वोच्च बलिदान देने के लिए सैल्यूट करते हैं. उन्होंने कहा कि पूरा देश उनके सर्वोच्च बलिदान के लिए हमेशा ऋणी रहेगा.


ये भी पढ़ें:हिंदी समाचार, ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें Nukkad Live Letest News पर।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.