Ticker

6/recent/ticker-posts

Advertisement

Mumbai: गेम खेलने के बहाने रोज लेते थे बुजुर्ग शख्स से मोबाइल, 2 महीने में बैंक अकाउंट से निकाले 22 लाख

गोरेगांव पूर्व में रहने वाले एक बुजुर्ग व्यक्ति से 2 युवकों ने 22 लाख रुपए की ठगी कर ली. बेस्ट में सर्विस से रिटायरमेंट के बाद 68 वर्षीय प्रकाश नाइक को ये रुपए मिले थे. लेकिन दो शातिर युवकों ने उनकी लाखों की इस रकम पर हाथ साफ कर दिए. इन बदमाश युवकों ने पहले प्रकाश नाइक से घनिष्ठता बढ़ाई और फिर उनके साथ इस वारदात को अंजाम दिया.

दरअसल रिटायर होने के बाद बुजुर्ग शख्स रोजाना दिंडोशी बस डिपो के पास घूमने के लिए जाया करते थे, जहाँ उनकी मुलाकात दो अज्ञात लड़को से हो गयी. दोनों लड़कों ने बुजुर्ग शख्स से मेलजोल बढ़ा लिया. इन बदमाशों ने प्रकाश नाइक से गेम खेलने के लिए मोबाइल फोन मांगा और उनके मोबाइल पर गूगल पे के जरिए खाते से दो महीने में 22 लाख रुपये निकाल लिए.

नाइक जब एक दिन बैंक में अकाउंट की जानकारी लेने पहुंचे तो पता चला कि उनके खाते के 22 लाख रुपये गूगल पे के माध्यम से निकाले जा चुके हैं. यह सुनकर वो दंग रह गए. जिसके बाद बुजुर्ग दिंडोशी पुलिस स्टेशन पहुंचे और सारी जानकारी पुलिस अधिकारियों को दी. पुलिस ने मामला दर्ज करने के बाद तुरंत छानबीन शुरू कर दी.

दिंडोशी पुलिस ने इस मामले में दो युवक जो बुजुर्ग के साथ मिलते थे उनसे जब पुछताछ की तब उन्होंने अपना जुर्म कबूल किया. पुलिस ने शुभम तिवारी 22 वर्ष और अमर गुप्ता 28 वर्ष को गिरफ्तार कर लिया है. ये लड़के इतने शातिर थे कि गूगल के माध्यम से जब पैसा निकालते थे जब मैसेज जब आता था तब वे उसको डिलीट कर तुरंत नाइक को मोबाइल दे देते थे. अभी तक इन लोगो ने कितने लोगों को ठगा है इसकी जांच पुलिस कर रही है.

ये भी पढ़ें:हिंदी समाचार, ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें Nukkad Live Letest News पर।

Post a Comment

0 Comments