Ticker

6/recent/ticker-posts

Advertisement

Naseerabad: टीचर्स हाथ जोड़कर बच्चों को स्कूल भेजने की कर रहे मनुहार, लेकिन ग्रामीण नहीं तैयार

अजमेर के नागेलाव गांव में शिक्षक हाथ जोड़कर ग्रामीणों से बच्चों को स्कूल भेजने की मनुहार कर रहे हैं लेकिन ग्रामीण ऐसा करने को तैयार नहीं है. लोगों को जागरूक करने के लिए जगह जगह पोस्टर भी चिपकाएं जा रहे हैं.

राजस्थान के अजमेर के पीसांगन के नागेलाव के ग्रामीणों और अभिभावकों का लगातार दूसरे दिन आंदोलन जारी रहा. इसकी टोपी उसके सर की तर्ज पर अन्य विद्यालयों से तीन शिक्षकों के प्रतिनियुक्ति आदेशों से ग्रामीण भड़क गए. भड़के ग्रामीणों ने आंदोलन जारी रखने की चेतावनी दी.

ग्रामीणों ने बताया कि शिक्षा विभाग ने अन्य विद्यालय से 3 शिक्षकों को प्रतिनियुक्ति पर लगाने के आदेश बालिका विद्यालय नागेलाव के लिए करते हुए, आदेशों को सोशल मीडिया पर डाल दिया. गुरुवार को ग्रामीणों को सोशल मीडिया पर डाले गए आदेशों की भनक लगते ही सैकड़ों ग्रामीण पूर्व प्रधान रामा गुर्जर और पूर्व उपसरपंच टीकम कोठारी के नेतृत्व में विद्यालय पहुंचकर विरोध प्रदर्शन करने लगे.

पीईईओ खाकीराम भारती को चेतावनी दी कि अन्य विद्यालय के शिक्षक प्रतिनियुक्ति पर नागेलाव विद्यालय में कार्यभार ग्रहण नहीं करने चाहिए. हमारे विद्यालय से अलीपुरा विद्यालय में प्रतिनियुक्ति पर भेजे गए. सभी 6 शिक्षकों की प्रतिनियुक्ति निरस्त कर नागेलाव पुन लगाया जाए. जब तक प्रतिनियुक्ति निरस्त नहीं की जाती तब तक आंदोलन जारी रहेगा. इस दौरान पीईईओ खाकीराम भारती ने विरोध प्रदर्शन करने वाले ग्रामीणों से समझाइश की लेकिन ग्रामीण अपनी मांगों पर अड़े रहे.

इस दौरान पूर्व प्रधान रामा गुर्जर,टीकम कोठारी,सुवालाल गुंजल, पंचायत समिति सदस्य कृष्णा देवी,दिलीप गुंजल,जीवराज,राकेश चौहान,हरिराम,बीरम गुंजल,मिश्रीलाल,वार्डपंच कानीदेवी,चौथुराम,महेंद्र समेत कई लोग मौजूद रहे.


गुरूजी ने की मान मनुहार

नागेलाव में लगातार दो दिनों से ग्रामीणों और अभिभावकों की तरफ से स्कूली बच्चों को सामूहिक अवकाश पर रखने के चलते गुरूजी दिनभर चेलों की राह ताकते नजर आए. इस दौरान पीईईओ खाकीराम भारती ने दोनों विद्यालय के शिक्षकों को घर घर अभिभावकों से समझाइश कर संपर्क करते हुए. डोर टू डोर पहुंचकर विन्रम अपील की और बच्चों को स्कूल भेजने की अपील लिखे स्लोगन लिखे पैंपलेट विद्यार्थियो और ग्रामीणों के मुख्य द्वार पर चस्पा किए गये.

ग्रामीणों का यह कहना है कि नागेलाव निवासी और पूर्व प्रधान रामा गुर्जर,पूर्व उपसरपंच टीकम कोठारी और एडवोकेट सुवालाल गुंजल ने कहा शिक्षा विभाग ग्रामीणों को गुमराह कर रहा है. हमारे विद्यालय से अलीपुरा स्थित विद्यालयों में 6 शिक्षकों को प्रतिनियुक्ति पर लगाकर, इसकी टोपी उसके सर की तर्ज पर अन्य विद्यालयों से 3 शिक्षकों को हमारे यहां प्रतिनियुक्ति पर लगाकर हमें गुमराह किया जा रहा है. शिक्षा विभाग की इन हरकतों को ग्रामीण कभी सहन नही करेंगे.

Post a Comment

0 Comments