Header Google Ads

OMG: बिजली कंपनी ने थमाया 34 अरब का बिल, कस्टमर के उड़े होश; अस्पताल में भर्ती

एमपी में जो न हो वो कम. और बिजली कंपनी जो न करे वो थोड़ा. अब उसने ऐसा कमाल कर दिखाया है जिसकी कल्पना भी कोई नहीं कर सकता. बिजली बिलों में गड़बड़ी के लिए बदनाम बिजली कंपनी ने अपने ही सारे रिकॉर्ड तोड़ डाले. उसने लाख दो लाख का नहीं बल्कि एक उपभोक्ता को 34 अरब 19 करोड़ 53 लाख 25 हजार रुपये का बिल थमा दिया. हाल ये हुआ कि बिल देखकर मकान मालिक की बीवी और पिता का ब्लड प्रेशर बढ़ गया. पिता को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा.

अगर आपका बिजली बिल हज़ारों लाखों में नहीं करोड़ों रुपये में नही अरब रुपये में आ जाए तब क्या होगा. आसानी से समझा जा सकता. आपका सिर चकरा जाएगा. हुआ भी कुछ ऐसा ही. उपभोक्ता का ब्लड प्रेशर बढ़ गया और उसके पिता जो हार्ट पेशेंट हैं उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा.

34 अरब का बिजली का बिल…
हैरान कर देने वाला ये मामला मध्य प्रदेश के ग्वालियर का है. शहर के पॉश इलाके सिटी सेंटर में मेट्रो टॉवर के पीछे शिव विहार कॉलोनी में प्रियंका गुप्ता का घर है. प्रियंका गृहिणी हैं और उनके पति संजीव कनकने पेशे से वकील हैं. संजीव बताते हैं इस बार उनका बिजली का बिल 34 अरब 19 करोड़ 53 लाख 25 हजार रुपये का आया. जिसे देखकर उनकी पत्नी प्रियंका का बीपी बढ़ गया और उनके पिता राजेन्द्र प्रसाद गुप्ता जो हार्ट पेशेंट हैं उन्हें ब्लड प्रेशर बढ़ने के कारण अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा.

ये थी खामी
उपभोक्ता प्रियंका गुप्ता के पति संजीव ने बताया कि बिल के बाद उसके भुगतान के लिए मोबाइल पर मैसेज भी आया. जब संजीव कनकने ने बिजली विभाग में शिकायत की तो बताया गया कि अस्थाई कनेक्शन को स्थाई नहीं करने की वजह से ये गड़बड़ी हुई है. जिस मकान को खरीदे उन्हें दो साल से ज्यादा का वक्त बीत गया है. मजबूरन कॉमर्शियल रेट पर बिजली का उपभोग करना पड़ रहा है.

बिजली विभाग में मचा हड़कंप…
बिजली दफ्तर के तमाम चक्कर काटने के बाद अब संजीव ने राहत की सांस ली है क्योंकि उनका बिल बिजली कम्पनी ने संशोधित कर दिया है जो अब महज 1300 रुपये के लगभग निर्धारित किया गया है. इस बारे में बिजली कंपनी के महाप्रबंधक नितिन मांगलिक का कहना है कि ये मानवीय भूल है. सबंधित अधिकारियों के विरुद्ध कार्रवाई की गई है. ऊर्जा मंत्री प्रधुम्न सिंह तोमर ने कहा कि इस गलती को सुधारा गया है, वहीं कार्रवाई भी की गई है.

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.