Header Google Ads

अमूल, मदर डेयरी ने दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की

अमूल, मदर डेयरी ने दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की.


अमूल ( AMUL) और मदर डेयरी( MOTHER DAIRY) ने दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है। कंपनियों द्वारा इस साल यह दूसरी बढ़ोतरी है। नई कीमतें 17 अगस्त से प्रभावी होंगी। अमूल गोल्ड की कीमत 500 एमएल के लिए 31 रुपये, 500 एमएल के लिए अमूल ताजा 25 रुपये और 500 एमएल के लिए अमूल शक्ति 28 रुपये में बेची जाएगी। 2 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि एमआरपी में 4 प्रतिशत की वृद्धि के बराबर है जो औसत खाद्य मुद्रास्फीति से कम है।


अमूल ने इस साल फरवरी में कीमतों में बढ़ोतरी की थी। इसके बाद अमूल गोल्ड मिल्क की कीमत 30 रुपये प्रति 500 एमएल, अमूल ताजा की कीमत 24 रुपये प्रति 500 एमएल और अमूल शक्ति की कीमत 27 रुपये प्रति 500 एमएल हो गई। यह मूल्य वृद्धि दूध के संचालन और उत्पादन की कुल लागत में वृद्धि के कारण की जा रही है। अमूल ने कहा कि पिछले साल की तुलना में अकेले पशु आहार की लागत बढ़कर लगभग 20 प्रतिशत हो गई है।


मदर डेयरी ने मार्च में दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की थी। कंपनी के एक अधिकारी ने मंगलवार को कहा कि वह 17 अगस्त, 2022 से अपने तरल दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि करने के लिए मजबूर है। नई कीमतें सभी दूध प्रकारों के लिए लागू होंगी। फुल क्रीम दूध की कीमत बुधवार से 59 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 61 रुपये प्रति लीटर हो जाएगी।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.