Header Google Ads

इस हफ्ते ऑटोरिक्शा और टैक्सी किराए में 3-5 रुपये की बढ़ोतरी?

 इस हफ्ते ऑटोरिक्शा और टैक्सी किराए में 3-5 रुपये की बढ़ोतरी?


मुंबई: पुणे में शनिवार को ऑटोरिक्शा के लिए 4 रुपये की बढ़ोतरी की घोषणा के बाद, अब सभी की निगाहें मुंबई पर टिकी हैं, जहां जल्द ही एमएमआरटीए (मुंबई मेट्रोपॉलिटन रीजन ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी) के सामने ऑटो और टैक्सी किराए में बढ़ोतरी का प्रस्ताव आने की उम्मीद है। सूत्रों ने कहा कि न्यूनतम किराए में बढ़ोतरी 3 रुपये से 5 रुपये के बीच हो सकती है।

ऑटोरिक्शा यूनियन के एक वरिष्ठ नेता ने रविवार को कहा, "इस सप्ताह एमएमआरटीए की बैठक में किराया वृद्धि का मुद्दा सामने आ सकता है। हम उम्मीद कर रहे हैं कि न्यूनतम किराया 21 रुपये से बढ़कर 24 रुपये हो जाएगा और बाद के किलोमीटर का किराया 16.32 रुपये हो जाएगा।" सूत्रों ने कहा कि न्यूनतम टैक्सी किराया 4-5 रुपये तक बढ़ सकता है।

यूनियन के सदस्यों ने कहा कि इसका मुख्य कारण सीएनजी की दरों में भारी वृद्धि है, जो पिछले किराए में 49.40 रुपये प्रति किलोग्राम से बढ़कर अब 80 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है। यह मार्च 2021 में अंतिम वृद्धि के बाद पिछले 18 महीनों में रहने वाले सूचकांक, वाहन रखरखाव लागत और बीमा आदि की लागत में वृद्धि के अलावा है।

एमएमआरटीए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा: "हमने खटुआ समिति की रिपोर्ट के आधार पर संभावित किराया वृद्धि की गणना की है और प्रस्ताव अगली एमएमआरटीए बैठक में एजेंडे पर होगा जहां अधिकारी इस पर फैसला करेंगे कि बढ़ोतरी दी जाए या नहीं। "

यात्रियों का कहना है कि व्यस्त समय में रिक्शे मिलना मुश्किल होता है। कार्यकर्ता जीआर वोरा ने कहा, "इसके अलावा, ऐसे बदमाश ड्राइवर भी हैं जो यात्रियों को भगाते हैं और अधिक किराए की मांग करते हैं। यह उन लोगों के अलावा है जो यात्रियों के साथ बदतमीजी करते हैं।"

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.