Ticker

6/recent/ticker-posts

Advertisement

Banda News: बांदा में बड़ा हादसा, नाव में सवार होकर जा रहे 20 लोग यमुना नदी में डूबे, अब तक दो लोगों की मौत

य़ूपी के बांदा में यमुना नदी में एक नाव डूब गई है. यह नाव फतेहपुर जा रही थी. इस घटना में 20 लोग डूब गए हैं.

यूपी के बांदा जिले (Banda) में यमुना नदी (Yamuna River) में आज बड़ा हादसा हो गया. नदी में नाव पलटने से 20 लोग डूब गए. पुलिस अधिकारी ने दो  लोगों के मौत की पुष्टि की है. उधर, घटना होते ही सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने जिला प्रशासन को राहत और बचाव कार्य के निर्देश दिए. यह हादसा उस वक्त हुआ जब नाव फतेहपुर से मरका गांव जा रही थी.  

बांदा पुलिस ने बताया, 'फतेहपुर से मरका गांव जा रही यमुना नदी में यात्रियों से भरी एक नाव पलट गई, जिसमें 2 लोगों की मौत हो गई. अभी तक नाव पर मौजूद लोगों की संख्या की पहचान करने के लिए. खोज एवं बचाव अभियान जारी.'


सीएम योगी ने घटना पर जताया शोक

सीएम योगी नेजिलाधिकारी, डीआईजी, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम को तत्काल मौके पर जाने के निर्देश दिए. इसके साथ उन्हें कहा गया है कि राहत कार्य़ के दौरान नदी से निकाले जा रहे लोगों को उचित इलाज मुहैया कराई जाए.  उन्होंने दुर्घटना में हुई जनहानि पर शोक व्यक्त किया है. उन्होंने शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है.

इस नाव में 30 से अधिक लोग सवार थे. बताया जा रहा है कि नदी पार करते समय नाव भंवर में फंस गई थी जिस कारण यह पलट गई. नायब तहसीलदार ने बताया कि राहत कार्य जारी है.  गोताखोरों की मदद से लोगों को नदी से निकाला जा रहा है. यह हादसा रक्षाबंधन के अवसर पर तब हुआ है जब लोग अपने परिवार से मिलने के लिए नदी पार कर रहे थे. लेकिन खुशी का त्योहार गम में बदल गया.

Post a Comment

0 Comments