Header Google Ads

Bhopal News: भोपाल के डीबी मॉल में नमाज पढ़ने पर विवाद, बजरंग दल ने कहा- करेंगे हनुमान चालीसा का पाठ

भोपाल के मॉल में नमाज अदा करने पर हिंदूवादी संगठन ने आपत्ति जताई है. बजरंग दल के कार्यकर्ताओं का कहना है कि हनुमान चालीसा का पाठ किया जाएगा. पुलिस ने शिकायत नहीं मिलने की बात कही है.


भोपाल में शनिवार को डीबी मॉल के बेसमेंट में मुस्लिम युवकों के सामूहिक रूप से नमाज पढ़ने पर विवाद हो गया। मॉल में सामूहिक रूप से नमाज पढ़ने की सूचना पर 15 से 20 बजरंग दल के कार्यकर्ता पहुंच गए। उन्होंने मॉल में सामूहिक रूप से नमाज पढ़ने का वीडियो बना लिया। इसके बाद बजरंग दल के कार्यकर्ता ने डीबी मॉल प्रबंधन से नमाज पढ़ने पर आपत्ति जताई। प्रबंधन के जवाब से संतुष्ट नहीं होने पर कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी शुरू कर दी। फिर मॉल में नीचे बैठ कर राम भजन कीर्तन किया। इस मामले में बजरंग दल ने चेतावनी दी है कि यदि मॉल में नमाज हुई तो हम भी हनुमान चालीसा का पाठ और बड़े स्तर पर विरोध करेंगे। वहीं, इस घटना की सूचना के बाद एमपी नगर पुलिस मौके पर पहुंची और मामला शांत कराया। 
एमपी नगर थाने के टीआई सुधीर अरजरिया ने बताया कि डीबी मॉल के कुछ मुस्लिम कर्मचारी नमाज पढ़ रहे थे। 3.30 बजे बजरंग दल के 20 से 25 कार्यकर्ता पहुंचे थे। सूचना के बाद मौके पर पुलिस भी पहुंच गई थी। इसके बाद सभी को समझा बुझाकर रवाना कर दिया। दोनों पक्षों की तरफ से कोई शिकायत नहीं मिली है।
इस मामले में संस्कृति बचाव मंच के अध्यक्ष पंडित चंद्रशेखर तिवारी ने एक बयान जारी कर कहा कि अगर आप सामूहिक नमाज पढ़ेंगे तो हम भी व्यापारिक प्रतिष्ठानों में सामूहिक सुंदरकांड और हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे।
Tags

एक टिप्पणी भेजें

1 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.