Header Google Ads

Bihar News: गया में CM नीतीश कुमार के हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग, सूखे की स्थिति का जायजा लेने निकले थे

Bihar News: बिहार के सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के हेलीकॉप्टर (Helicopter) की गया में इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी है. सीएम नीतीश के हेलीकॉप्टर की खराब मौसम के कारण इमरजेंसी लैंडिंग हुई है.


बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के हेलीकॉप्टर की खराब मौसम के चलते गया में इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी है. सीएम नीतीश कुमार राज्य में सूखे की स्थिति का जायजा लेने निकले अपने हेलीकॉप्टर से निकले थे. इसी बीच खराब मौसम के चलते गया में सीएम नीतीश के हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग हुई है. सूखे की स्थिति का जायजा लेने के लिए सीएम हवाई सर्वेक्षण के लिए निकले थे. लेकिन खराब मौसम के चलते हेलीकॉप्टर की गया एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग की गई. इसके बाद गया से पटना के लिए सड़क मार्ग से सीएम रवाना हो गए.


अगस्त में हुई कम बारिश

बिहार में मौसम विभाग के अनुसार अगस्त माहिना में अनुमान से 64 फीसदी कम बारिश हुई है. इसके चलते बिहार के ज्यादातर जिलों में सूखे की स्थिति है. हालांकि, सावन में बहुत कम जगहों पर मूसलाधार बारिश हुई. इस महीने में भी जिस तरीके से बारिश होनी चाहिए थी वह नहीं हुई है.

राज्य में कम वर्षा के कारण सुखाड़ की स्थिति को देखते हुए सरकार ने डीजल चालित पंपसेट से पटवन के लिए डीजल अनुदान की व्यवस्था की है. किसानों को सिंचाई के लिए डीजल पर प्रति लीटर 60 रुपये के अनुदान देने का प्रविधान था, जिसमें अब बढ़ोत्तरी कर दी गई है. अगस्त में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में डीजल अनुदान को 60 रुपये प्रति लीटर से बढ़ाकर 75 रुपये करने की स्वीकृति दी गई थी.

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.