Ticker

6/recent/ticker-posts

Advertisement

Bihar News: रेलवे स्टेशन पर मर चुकी थी मां... लिपटकर घंटों सोया रहा पांच साल का मासूम बेटा

Bhagalpur Railway Station: शव को जीआरपी ने पोस्टमार्टम के लिए भेजा. बच्चे को चाइल्ड लाइन को सौंपा गया. पांच साल का बच्चा कुछ बोल नहीं पाता है. कुपोषण का भी शिकार था.


बिहार के भागलपुर रेलवे स्टेशन (Bhagalpur Railway Station) से एक दिल को झकझोर देने वाली घटना सामने आई है. रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों के आने-जाने की आवाज आ रही थी. यात्री ट्रेन पकड़ने के लिए भाग-दौड़ कर रहे थे. कोई सामान लेकर भाग रहा तो कोई कुली के माथे पर सामान चढ़ा रहा. इन सबके बीच रेलवे प्लेटफॉर्म पर बने चबूतरे पर एक पांच साल का बच्चा अपनी मां की लाश से लिपटकर सो रहा था. शायद उसे पता भी नहीं था कि जिस मां से लिपटकर वो सांस ले रहा उस मां की सांस बंद हो चुकी है.

जानकारी दी गई कि रविवार की रात करीब 9:30 बजे प्लेटफॉर्म पर एक औरत  की मृत्यु हो चुकी थी. उसके सिर के पास एक 5 साल का बच्चा लिपटकर सोया हुआ था. बच्चे को रात भर हेल्प डेस्क में रखा गया. सोमवार की सुबह 11 बजे सदर हॉस्पिटल में बच्चे की कोरोना और मेडिकल जांच कराई गई. दवा भी दी गई. इसके बाद बच्चे को सीडब्ल्यूसी में प्रस्तुत किया गया. सीडब्ल्यूसी के आदेश पर बच्चे को टीम के सदस्य सुनील कुमार और विजय कुमार ने शिशु गृह में शेल्टर किया.


पोस्टमार्टम के लिए शव को भेजा गया अस्पताल

वहीं पांच साल के इस मासूम बच्चे की मां के शव को जीआरपी ने पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेजा. बच्चे को चाइल्ड लाइन की टीम चाइल्ड हेल्प डेस्क लेकर आई. बताया जाता है कि बच्चा कुछ बोल नहीं पाता है. इसलिए उसका नाम या बाकी जानकारी भी टीम को नहीं मिल पाई. वे कब से इस स्टेशन पर थे या कहीं से आए थे इसका बारे में पता नहीं चला है. जीआरपी का कहना है कि पांच साल का बच्चा कुपोषण का भी शिकार है.

Post a Comment

0 Comments