Ticker

6/recent/ticker-posts

Advertisement

मंगलुरु हवाई अड्डे पर 'बॉम्बर' शब्द से हड़कंप, प्लेन की उड़ान रोकी

रविवार 14 अगस्त को मंगलुरु हवाई अड्डे से मुंबई के लिए इंडिगो की फ्लाइट उड़ान भरने वाली थी, तभी सीट नंबर 14 बी पर बैठी एक महिला यात्री सिमरन ने ,सीट नंबर 13 ऐ पर बैठे यात्री दीपायन माजी के मोबाइल चैट पर नजर पड़ी तो वहां "You 're the bomber" लिखा था.


रविवार 14 अगस्त को मंगलुरु हवाई अड्डे से मुंबई के लिए इंडिगो की फ्लाइट उड़ान भरने वाली थी, तभी सीट नंबर 14 बी पर बैठी एक महिला यात्री सिमरन ने ,सीट नंबर 13 ऐ पर बैठे यात्री दीपायन माजी के मोबाइल चैट पर नजर पड़ी तो वहां "You 're the bomber". लिखा था. सिमरन ने दीपायन माजी से जब पूछा कि यह किस से चैट कर रहे हो और यह बॉम्बर क्यों लिखा है. सिमरन ने तुरंत विमान कर्मियों को इसके बारे में जानकारी दी जिसके बाद एयरपोर्ट अधिकारियों को सूचना दी गई. विमान को आइसोलेशन बे में लिया गया और विमान की जांच की गई. लेकिन विमान में कोई संदिग्ध चीज नहीं मिली. इस वजह से विमान ने तीन घंटे की देरी से उड़ान भरी, लेकिन दीपायन और उसकी दोस्त सिमरन टॉम जिसके साथ वो चैटिंग कर रहा था, दोनों को मंगलुरु में ही पुलिस ने रोक लिया.


चैटिंग की वजह से हड़कंप

मंगलुरु के पुलिस कमिश्नर शशि कुमार ने बताया दीपायन अपनी महिला दोस्त सिमरन टॉम के साथ कुछ दिन पहले मंगलुरु आया था और रविवार को दोनों वापस जा रहे थे. सिमरन बेंगलुरु के लिए यात्रा कर रही थी जबकि दीपायन मुंबई जा रहा था. दीपायन की फ्लाइट सिमरन से पहले थी, लिहाजा सिमरन जो एयरपोर्ट लाउंज में अपने विमान का इंतजार कर रही थी, उसने दीपायन से चैटिंग करनी शुरू की और उसी दौरान सिमरन ने दीपायन माजी को "you re the bomber". इसी चैट को दीपायन के विमान में बैठी महिला यात्री जिसका नाम भी सिमरन है, देख लिया था और विमानकर्मियो को जानकारी दी.


मंगलुरु पुलिस ने दोनों को पूछताछ के लिए रोका

इंडिगो की तरफ से मंगलुरु पुलिस को दी गई शिकायत के तहत पुलिस ने दीपायन और उसकी दोस्त सिमरन के खिलाफ आईपीसी को धारा 505 (1) के तहत मामला दर्ज कर लिया. दोनों को सोमवार सुबह थाने बुलाया गया और पूछताछ की गई. पूछताछ के बाद दोनों को फिलहाल जाने दिया गया है. पुलिस इस मामले से जुड़े कुछ और तथ्यों की जांच कर रही है. हालांकि अभी किसी तरह के संदेह का कोई कारण सामने नहीं आया है. दीपानय पेशे से इंजीनियर है और सिमरन एक छात्रा.


Post a Comment

0 Comments