Header Google Ads

महाराष्ट्रः आखिर क्यों एक महिला कांस्टेबल ने पुलिस स्टेशन के अंदर लगा ली फांसी?

ठाणे पुलिस की एक महिला कांस्टेबल ने पुलिस स्टेशन के अंदर फांसी लगा ली. पुलिस स्टेशन के महिला कक्ष में दुपट्टे के सहारे छत पर लगे पंखे से लटक कर उसने जान दे दी.


Mumbai: महाराष्ट्र के ठाणे पुलिस में काम कर रही एक महिला कांस्टेबल ने पुलिस स्टेशन के भीतर फांसी लगा ली. मृतक महिला कांस्टेबल का नाम अनीता भीमराव वाव्हल बताया जा रहा है. वह ठाणें के श्रीनगर पुलिस स्टेशन में कार्यरत थीं. शुरूआती जांच में पता चला है कि महिला पिछले कुछ महीनों से घरेलू विवाद की वजह से काफी परेशान थी. पुलिस स्टेशन के उसके सहकर्मियों के मुताबिक हो सकता है कि पारिवारिक झगड़ों की वजह से उसने आत्महत्या कर ली.

श्रीनगर पुलिस स्टेशन के सीनियर इंस्पेक्टर यशवंत तांबे ने घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि अनिता सुबह साढ़े दस बजे पुलिस स्टेशन के महिला कक्ष में ड्यूटी पर थी.  फिर करीबन डेढ़ बजे के आसपास अनिता की महिला सहकर्मी उसको फोन कर रही थी. लेकिन कई बार फोन करने के बावजूद जब अनिता ने फोन नहीं उठाया तो उसकी दोस्त उसके कमरे में गई. अनिता महिला कक्ष में दुपट्टे के सहारे छत पर लगे पंखे से फांसी लगा ली थी.

इसके बाद अनिता की दोस्त ने घटना की जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों को दी. वरिष्ठ अधिकारियों की देखरेख में शव को उतारा गया और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया.

साल 2008 से अनिता पुलिस सेवा में थी. वह अपने पति और बच्चों के साथ वर्तक नगर स्थित पुलिस क्वार्टर में रहती थी. अनिता की दो बेटियां हैं – एक दसवीं में तथा दूसरी छठवीं में पढ़ती है. पुलिस सूत्रों का कहना है कि पिछले कुछ समय से घरेलू विवाद के कारण वह मानसिक रूप से काफी परेशान रहती थी.

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.