Header Google Ads

Curfew In Shivamogga: कर्नाटक में वीर सावरकर के पोस्टर पर विवाद, शिमोगा में तनाव के बाद लगाया गया कर्फ्यू

Shivamogga Latest News: लोगों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा, फिलहाल पूरे शिमोगा टाउन में धारा 144 लागू कर दी गई है. 

कर्नाटक के शिमोगा में कुछ लोगों ने वीर सावरकर (Veer Savarkar Poster) के पोस्टर्स को हटाकर टीपू सुल्तान (Tipu Sultan) के पोस्टर लगाने की कोशिश की, जिसके बाद इलाके में इस वक्त तनाव का माहौल बन गया है. पूरा मामला आमिर अहमद सर्कल का है. लोगों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा. फिलहाल पूरे शिमोगा टाउन में धारा 144 लागू कर दी गई है. 

रविवार को भी ऐसा ही मामला सामने आया था, जहां वीर सावरकर के पोस्टर्स को फाड़ दिया गया था. जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज किया था. आज फिर एक बार ऐसा ही मामला सामने आया है. इस घटना के विरोध में बेंगलुरु में कल टीपू सुल्तान के भी पोस्टर फाड़े गए थे.


मेंगलुरु में वीर सावरकर का बैनर हटाया गया

वहीं मेंगलुरु के सुरतकल चौराहे का नाम हिंदुत्व विचारक वी डी सावरकार के नाम पर रखने वाले एक बैनर को हटा दिया गया है. सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) के कार्यकर्ताओं ने इस बैनर पर आपत्ति जतायी थी. एसडीपीआई की सुरतकल इकाई ने बैनर पर आपत्ति जतायी और इसे पुलिस के संज्ञान में लेकर आयी. निगम आयुक्त अक्षय श्रीधर ने बैनर को हटाने के आदेश दिए थे, जिसके बाद रविवार शाम को बैनर हटा दिया गया.


नगर निगम ने मंजूर किया था प्रस्ताव

मेंगलुरु शहर के नगर निगम ने इससे पहले मेंगलुरु उत्तर से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के विधायक वाई भारत शेट्टी के अनुरोध पर इस चौराहे का नाम सावरकर के नाम पर रखने का प्रस्ताव मंजूर कर लिया था. नगर निगम सावरकर के नाम पर इसका आधिकारिक नामकरण किए जाने के लिए सरकार की अनुमति का इंतजार कर रहा है.

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.