Ticker

6/recent/ticker-posts

Advertisement

CWG 2022: भारत की झोली में बरसे मेडल ही मेडल, सात्विक-चिराग और शरथ कमल ने जीते गोल्ड

 Commonwealth Games 2022: बर्मिंघम में खेले जा रहे कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत की झोली में मेडल ही मेडल बरस रहे हैं. अचंता शरत कमल ने कॉमनवेल्थ गेम्स के पुरुष एकल टेबल टेनिस स्पर्धा का गोल्ड मेडल जीता है. अचंता शरत कमल के अलावा बैडमिंटन में सात्विक साईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी भी पुरुष युगल में गोल्ड मेडल जीतने में सफल रही.

बर्मिंघम में खेले जा रहे कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत की झोली में मेडल ही मेडल बरस रहे हैं. अचंता शरत कमल ने कॉमनवेल्थ गेम्स के पुरुष एकल टेबल टेनिस स्पर्धा का गोल्ड मेडल जीता है. अचंता शरत कमल के अलावा बैडमिंटन में सात्विक साईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी भी पुरुष युगल में गोल्ड मेडल जीतने में सफल रही. भारत के अनुभवी टेबल टेनिस खिलाड़ी अचंता शरत कमल ने फाइनल में इंग्लैंड के लियाम पिचफोर्ड को 4 -1 से हराकर गोल्ड मेडल अपने नाम किया.


शरथ कमल ने टेबल टेनिस में जीता गोल्ड
इस स्पर्धा का ब्रॉन्ज मेडल साथियान ज्ञानशेखर ने जीता. शानदार लय में चल रहे 40 साल के शरत ने उम्र को धता बताते हुए रैंकिंग में अपने से बेहतर खिलाड़ी के खिलाफ पहला गेम गंवाने के बाद वापसी करते हुए 11-13, 11-7, 11-2, 11-6, 11-8 से जीत दर्ज की. शरत की वर्ल्ड रैंकिंग 39वीं है, जबकि पिचफोर्ड 20वें स्थान पर काबिज हैं.

शरत का 13वां मेडल
शरत का कॉमनवेल्थ गेम्स में यह कुल 13वां मेडल है. उन्होंने बर्मिंघम खेलों में चार पदक जीते. वह 2006 में मेलबर्न खेलों में फाइनल में पहुंचे थे और गोल्ड मेडल जीता था. इससे पहले साथियान ने इंग्लैंड के ही पॉल ड्रिंकहाल को हराकर पुरुष एकल स्पर्धा का ब्रॉन्ज मेडल जीता.

Post a Comment

0 Comments