Ticker

6/recent/ticker-posts

Advertisement

Drugs Case: मुंबई पुलिस ने 513 किलो ड्रग्स की जब्त, एक हजार करोड़ रुपये से अधिक है कीमत

Mumbai Drugs Seized: मुंबई पुलिस की एंटी नार्कोटिक्स सेल ने 513 किलो ड्रग्स जब्त की है. इस मामले में पुलिस ने 7 लोगों को गिरफ्तार भी किया है.


मुंबई एंटी नार्कोटिक्स सेल की वर्ली यूनिट ने गुजरात (Gujarat) के भरूच जिले में एक ड्रग्स फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने भरूच के अंकलेश्वर इलाके से लगभग 513 किलोग्राम एमडी ड्रग्स (MD Drugs) बरामद किया है. जब्त की गई ड्रग्स की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 1,026 करोड़ रुपये है. इस मामले में पुलिस ने एक महिला समेत 7 आरोपियों को गिरफ्तार भी किया है. इनमें से 5 लोगों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है और दो आरोपी एंटी नार्कोटिक्स सेल की कस्टडी में हैं.

इससे पहले मुंबई पुलिस ने शिवाजी नगर से जो ड्रग्स की खेप पकड़ी थी उसके बाद से ही पुलिस इसका सोर्स पता लगाने में जुटी हुई थी. मुंबई पुलिस को इस खेप को पकड़ने में पांच महीने तक मशक्कत करनी पड़ी है. मुंबई पुलिस की एंटी नार्कोटिक्स सेल इस पर लगातार काम कर रही थी. बीती 13 तारीख को टीम को तब बड़ी सफलता मिली थी जब गुजरात के अंक्लेशवर से भी एक खेप पकड़ी गई थी. 

पुलिस को लगता है कि ये एक बड़ा अंतरराज्यीय ड्रग्स गिरोह है, जो कई राज्यों में फैला हुआ है. ये गिरोह खासतौर पर युवाओं को निशाना बनाता है. बता दें कि, ये ड्रग्स हाई प्रोफाइल सर्कल में सप्लाई की जाती है.

Post a Comment

0 Comments