Ticker

6/recent/ticker-posts

Advertisement

Himachal Pradesh: खड़ी थी दो कारें, अचानक शिमला-कालका हाईवे का हिस्सा टूटा और...

Himachal Pradesh: शिमला कालका हाईवे फ्लाईओवर का एक बड़ा हिस्सा लैंडस्लाइड के चलते टूट कर नीचे गिर गया है.


हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में भारी बारिश और बादल फटने के चलते कई घटनाएं देखने को मिल रही हैं. गुरुवार को भारी बारिश के बाद शिमला कालका हाईवे फ्लाईओवर (Kalka Highway Flyover) का एक हिस्सा टूट कर नीचे गिर गया है. इस दौरान दो गाड़ियां उसी हिस्से पर मौजूद थी जो नीचे जा गरी. गनीमत ये रही कि इस घटना के वक्त दोनों गाड़ियों में कोई सवार नहीं था और बड़ा हादसा होने से बच गया. 

दरअसल, बुधवार भारी बारिश के चलते जिले में कई जगह लैंडस्लाइड की घटानाएं देखने को मिली हैं. शिमला कालका हाईवे फ्लाईओवर पर हुए इस हादसे से आवाजाही प्रभावित हुई. हादसे की कुछ तस्वीरें सामने आई हैं. इस तस्वीरों में फ्लाईओवर का एक बड़ा हिस्सा टूटा दिखाई दे रहा है. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने हादसे पर बात करते हुए कहा कि, "भारी बारिश के चलते हादसा हुआ है. डिप्टी कमिश्नर को नुकसान की रिपोर्ट जल्द से जल्द पहुंचाने को कहा है." 

कुल्लू में मलबे में दबने से दो की मौत

बता दें, गुरुवार को प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश हुई है. कुल्लू में भी लैंडस्लाइड के चलते दो लोग मलबे में जा दबे. स्टेट डिजास्टर मैनेजमेंट डिपार्टमेंट के डायरेक्टर सुदेश मोख्ता ने इस हादसे के बारे में बात करते हुए कहा कि, कुल्लू में 55 साल की चावेलु देवी और 17 साल की कृतिका की मलबे में दबने से मौत हो गई. उन्होंने बताया कि, उपखंड के खादेल में उनके घर सुबह 9 बजे के करीब लैंडस्लाइड के बाद दोनों मलबे की चपेट में आ गए. बता दें, लैंडस्लाइड के चलते कई जगहों पर दुकानें और गाड़ियां बहते दिखाई दी तो वहीं कई हाईवे बाढ़ के चलते ब्लॉक हो गए.

Post a Comment

0 Comments