Ticker

6/recent/ticker-posts

Advertisement

Mukesh Ambani: मुकेश अंबानी को मिली जान से मारने की धमकी, पुलिस ने एक शख्स को हिरासत में लिया

Mukesh Ambani: मुंबई पुलिस के अनुसार, रिलायंस फाउंडेशन हॉस्पिटल (Reliance Foundation hospital) के डिस्प्ले नंबर पर धमकी भरे आठ फोन कॉल किए गए। कॉलर ने धमकी देते हुए कहा कि उनके पूरे परिवार को तीन घंटे के भीतर खत्म कर दिया जाएगा।

रिलायंस इंडस्ट्री के मालिक और देश के प्रमुख उद्योगपतियों में से एक मुकेश अंबानी को जान से मारने की धमकी मिली है। मुंबई पुलिस ने इस घटना की जानकारी दी है। मुंबई पुलिस ने बताया कि उद्योगपति मुकेश अंबानी के परिवार को जान से मारने की धमकी मिली है। वहीं पुलिस ने इस मामले में एक शख्स को गिरफ्तार कर लिया है।

कैसे पकड़ा गया आरोपी ?

क्राइम ब्रांच के जॉइंट सीपी ने बताया कि, आरोपी को दहिसर इलाके से हिरासत मे लिया गया है। क्राइम ब्रांच की टीम ने हिरासत में लिया था। अब इस मामले में DB मार्ग पुलिस जांच करेगी। क्राइम ब्रांच की टीम जांच को सहयोग करेगी। जॉइंट सीपी ने बताया कि, "जिस नम्बर से फोन आया था उस नम्बर को जानकारी मिलते ही मुम्बई पुलिस ने सर्विलांस पर रख दिया। जिसके चंद मिनट में ही नम्बर दहिसर इलाके में एक्टिवेट दिखा रहा था। DB मार्ग पुलिस को जैसे ही ये जानकारी मिली उन्होंने ज़ोन 12 और क्राइम ब्रांच की टीम को सूचना दी। हालांकि DB मार्ग पुलिस थाने की एक टीम भी दहिसर के लिए निकली थी लेकिन आरोपी का मूवमेंट होते देख ज़ोन 12 और कि लोकल पुलिस और क्राइम ब्रांच को DB मार्ग पुलिस ने आरोपी की डिटल लोकेशन के साथ शेयर की। और जब तक DB मार्ग पुलिस पहुची तब तक आरोपी को हिरासत में ले लिया गया।


रिलायंस फाउंडेशन हॉस्पिटल के फोन पर दी धमकी 

मुंबई पुलिस के अनुसार, रिलायंस फाउंडेशन हॉस्पिटल (Reliance Foundation hospital) के डिस्प्ले नंबर पर धमकी भरे आठ फोन कॉल किए गए। कॉलर ने धमकी देते हुए कहा कि उनके पूरे परिवार को तीन घंटे के भीतर खत्म कर दिया जाएगा। इसके बाद पुलिस ने डीबी मार्ग पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कर ली। रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल के अधिकारियों ने डीबी मार्ग पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराते हुए कहा कि आज मुकेश अंबानी को धमकी देते हुए कुल आठ कॉल किए गए हैं।


फोन करने वाले ने खुद को बताया आतंकी 

वहीं पुलिस अधिकारी ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि हमें अस्पताल से शिकायत मिली है और हम इसकी जांच शुरू कर रहे हैं। पुलिस ने बताया कि फोन करने वाला व्यक्ति खुद को नंबर वन आतंकवादी बता रहा था। वह फोन कॉल पर रिलायंस इंडस्ट्री के चेयरमैन और एमडी मुकेश अंबानी को देख लेने की धमकी दे रहा था। साथ ही वह फोन कॉल पर एनआईए, एटीएस, मुंबई पुलिस को गालियां दे रहा था।


मिली हुई है Z+ सुरक्षा 

मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि अस्पताल की सुरक्षा में भी इजाफा किया जा सकता है। हालांकि, उद्योगपति को पहले ही सरकार की तरफ से कड़ी सुरक्षा हासिल है। वहीं मुकेश अंबानी को साल 2013 में हिजबुल मुजाहिद्दीन से धमकी मिलने के बाद तत्कालीन मनमोहन सिंह की सरकार ने Z+ सिक्योरिटी मुहैया कराई थी। उनकी पत्नी नीता अंबानी को 2016 में केंद्र सरकार ने Y+ सिक्योरिटी प्रदान की थी। उनके बच्चों को भी महाराष्ट्र सरकार की ओर से ग्रेडेड सुरक्षा दी जाती है। बताया जाता है कि सरकार के द्वारा मुहैया कराई जाने वाली सुरक्षा काखर्च वह खुद उठाते हैं।

Post a Comment

0 Comments