Header Google Ads

Mumbai Floor Collapsed: मुंबई के मुलुंड में घर की छत गिरी, दो लोगों की दर्दनाक मौत

मुंबई में एक बिल्डिंग की छत गिरने से दो लोगों की मौत हो गई है, इस बात की जानकारी बीएमसी मुंबई ने दी है.

मुंबई में एक बिल्डिंग की छत गिरने से बड़ा हादसा हुआ है. यहां सोमवार को शाम करीब 7:45 बजे मुलुंड के नाने पाड़ा स्थित मोती छाया बिल्डिंग में एक घर की छत गिरने से दो लोगों की मौत हो गई है. बीएमसी की जानकारी के अनुसार यह घटना शाम करीब 7:45 बजे की है जिसकी सूचना 1916 हेल्पलाइन पर मिली थी. इस हादसे में मोती छाया बिल्डिंग की पहली मंजिल की छत का एक हिस्सा ढहा है. इस हादसे में नथालाल शुक्ला (93 साल) और एक महिला आर्किबेन देवशंकर शुक्ला (87 साल) की मौत हो गई.

जानकारी के मुताबिक, छत गिरने के बाद स्थानीय लोग बिल्डिंग की तरफ भागे लेकिन वह  बुजुर्ग दंपति को बचा नहीं सके. मुंबई नगर निगम की तरफ से इस बिल्डिंग में रहने वालों को अपने घर खाली करने के लिए धारा 351 नोटिस जारी किया था लेकिन इस नोटिस के बाद भी कहा जा रहा है कि वह बुजुर्ग दंपति इस खतरनाक बिल्डिंग में रह रहे थे. इस हादसे के बाद पुलिस और बृहन्मुंबई नगर निगम की एक टीम मौके पर पहुंच गई है और आगे की कार्रवाई जारी है.

मुंबई के मुलुंड पूर्व के नाने पाड़ा इलाके में मोती छाया बिल्डिंग में हुए इस हादसे के बाद स्थानीय लोगों ने बृहन्मुंबई नगर निगम के हेल्पलाइन नंबर 1916 पर संपर्क किया. हालांकि छत का बड़ा हिस्सा गिरने से बुजुर्ग दंपत्ति गंभीर रूप से घायल हुए थे और उनकी मौत हो गई. बिल्डिंग के जिस फ्लोर पर यह हादसा हुआ है उसका निर्माण 20 से 25 साल पहले हुआ था. 

इससे पहले जून महीने में मुंबई के कुर्ला पूर्व के नाइक नगर में चार मंजिला जर्जर इमारत गिर गई थी. इस हादसे में डेढ़ दर्जन से अधिक लोगों की मौत हुई थी और करीब दो दर्जन लोग घायल हुए थे. मरने वालों और घायलों में ज्यादातर मजदूर, चौकीदार और दर्जी थे. इस हादसे के बाद पुलिस ने आईपीसी की धारा 304 के तहत गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया था. ये बिल्डिंग 47 साल पुरानी थी.

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.