Header Google Ads

Mumbai News:मुंबई में AC लोकल ट्रेनों को मिल रहा जबरदस्त रिस्पॉन्स, अब सेंट्रल रेलवे ने की ये बड़ी घोषणा

 Mumbai News:मुंबई में AC लोकल ट्रेनों को मिल रहा जबरदस्त रिस्पॉन्स, अब सेंट्रल रेलवे ने की ये बड़ी घोषणा.

लोकल ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी है, दरअसल मुंबई सहित आस-पास के रेलवे स्टेशनों पर जल्द ही और लोकल एसी ट्रेनें चलाई जाएंगी. बता दें कि मुंबई डिविजन के सेंट्रल रेलवे (Central Railway) ने सोमवार को छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (Chhatrapati Shivaji Maharaj Terminus), ठाणे (Thane) बदलापुर (Badlapur) और कल्याण (Kalyan) के बीच अपनी मुख्य लाइन पर 10 और वातानुकूलित (AC) लोकल ट्रेन (Local Train) सेवाएं चलाने की घोषणा की है. गौरतलब है कि इन्हें मौजूदा नॉन-एसी लोकल (Non-AC Local) को बदलकर चलाया जाएगा.


लोकल एसी ट्रेन शुरू होने से यात्रियों की संख्या बढ़ी
सेंट्रल रेलवे के महाप्रबंधक अनिल कुमार लाहोटी ने कहा, “हम जल्द ही सीएसएमटी-ठाणे, कल्याण और बदलापुर रूट पर 10 और एसी लोकल ट्रेनें चलाने जा रहे हैं. यात्रियों की संख्या में छह गुना वृद्धि के साथ एसी सेवाओं को जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है.”


सेंट्रल रेलवे कुल 56 एसी ट्रेन सेवाएं कर रहा है संचालित
अधिकारियों के अनुसार, 5 मई के बाद रेल मंत्रालय ने एसी लोकल ट्रेनों के टिकटों की कीमतों में लगभग 50 प्रतिशत की कटौती कर दी थी तब से यात्रियों की संख्या में तेजी से हुए इजाफे को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है. 10 एसी ट्रेन में से चार सेवाएं ठाणे- सीएसएमटी-ठाणे (2 यूपी, 2 डाउन), चार बदलापुर-सीएसएमटी-बदलापुर (2 यूपी, 2 डाउन) और दो कल्याण-सीएसएमटी-कल्याण (1यूपी, 1 डाउन) पर चलेंगी. बता दें कि वर्तमान में मध्य रेलवे पर कुल 56 एसी ट्रेन सेवाएं चलती हैं. गौरतलब है कि मध्य रेलवे मुंबई उपनगरीय नेटवर्क पर 1 हजार 810 लोकल ट्रेन सेवाएं चलाता है और प्रतिदिन 40 लाख से अधिक यात्रियों को सेवा प्रदान करता है.

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.