Ticker

6/recent/ticker-posts

Advertisement

Pakistan Flood: PAK में इस वजह से लगी 'इमरजेंसी', 1000 से ज्‍यादा लोगों की हुई मौत

Pakistan Flood: पाकिस्तान इन दिनों बाढ़ के संकट से जूझ रहा है. इस देखते हुए पाकिस्तान सरकार ने 'राष्ट्रीय आपातकाल' की घोषणा की है. साथ ही प्रधानमंत्री ने विदेश दौरा रद्द कर दिया है.



पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान इन बाढ़ के संकट से जूझ रहा है. इसे देखते हुए पाकिस्तान सरकार ने 'राष्ट्रीय आपातकाल' घोषित कर दिया है और बाढ़ प्रभावित लोगों के पुनर्वास में मदद के लिए चंदा मांगा है. समा टीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने अपनी यूनाइटेड किंगडम की यात्रा रद्द कर दी है और वह कतर से वापस आकर बाढ़ राहत गतिविधियों की समीक्षा के लिए एक बैठक की अध्यक्षता कर रहे हैं.


देश में इमरजेंसी की घोषणा

गुरुवार को जारी एक बयान में सूचना और प्रसारण मंत्री मरियम औरंगजेब ने देश में बाढ़ की स्थिति को राष्ट्रीय आपातकाल करार दिया. मंत्री ने कहा कि बलूचिस्तान और सिंध में बाढ़ से हुई तबाही से निपटने के लिए राष्ट्रीय भावना की जरूरत है. पाकिस्तान सरकार ने देश में बारिश के कारण आई बाढ़ में अब तक 343 बच्चों समेत 937 लोगों की मौत और कम से कम तीन करोड़ लोगों के बेघर हो चुके हैं.


बाढ़ पीड़ितों के लिए दान की अपील

समा टीवी की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने विदेशी पाकिस्तानियों सहित देश से बाढ़ पीड़ितों के पुनर्वास के लिए दान देने की अपील की क्योंकि बड़े पैमाने पर तबाही को ध्यान में रखते हुए बड़ी राशि की आवश्यकता होगी. दो दिवसीय आधिकारिक यात्रा पर कतर में मौजूद शहबाज शरीफ देश में बाढ़ की स्थिति को देखते हुए देश वापस जा रहे हैं.


PM का ब्रिटेन का दौरा किया रद्द

प्रधानमंत्री ने ब्रिटेन का अपना निजी दौरा रद्द कर दिया है. समा टीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, वह अपनी पोती का इलाज कराने के लिए कतर से लंदन जाने वाले थे, जिसका वहां इलाज चल रहा है. अपने आगमन पर, शरीफ एक बैठक की अध्यक्षता करेंगे जहां राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण सहित सभी संबंधित अधिकारी उन्हें बाढ़ प्रभावितों के बचाव और राहत के लिए उठाए गए कदमों के बारे में जानकारी देंगे.

Post a Comment

0 Comments