Header Google Ads

बीच उड़ान में Pilots की हुई हाथापाई... केबिन क्रू ने किया बीच-बचाव

"इस घटना का निपटारा तुरंत ही किया गया. फ्लाइट इसके बाद सामान्य तौर से चली. प्रवक्ता ने बताया कि पायलेट्स अपने "पूरी तरह से अनुचित व्यवहार पर प्रबंधन के फैसले का इंतजार कर रहे हैं."


एयर फ्रांस (Air France) के दो पायलेट्स (Pilots) को उड़ान के दौरान कॉकपिट में कथित थप्पड़बाज़ी के लिए सस्पेंड कर दिया गया है. जेनेवा से पेरिस जा रही एयरबस जेटलाइन की उड़ान में इस सुरक्षा मुद्दे से एयर फ्रांस का नाम खराब हुआ है. ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार,  बीच हवा में यह लड़ाई की घटना जून में हुआ थी. एयर फ्रांस की प्रवक्ता ने शनिवार को यह जानकारी दी. उसने ला ट्रिब्यून न्यूज़पेपर में प्रकाशित एक खबर की पुष्टि की. इस घटना का निपटारा तुरंत ही किया गया. फ्लाइट इसके बाद सामान्य तौर से चली. प्रवक्ता ने बताया कि पायलेट्स अपने "पूरी तरह से अनुचित व्यवहार पर प्रबंधन के फैसले का इंतजार कर रहे हैं."

हाथापाई की यह घटना मंगलवार को सिविल एविएशन सेफ्टी इंवेस्टिगेशन प्राधिकरण की मंगलवार को प्रकाशित हुई रिपोर्ट के बाद सामने आई. इसमें बताया गया है कि एयर फ्रांस की इस एयरलाइन में गंभीर सुरक्षा अवहेलना हुई और पायलेटों के बीच "गालीगलौज और आपसी हिंसा हुई." एयर फ्रांस ने उड़ान के बाद की जांच और सुरक्षा ऑडिट करवाने बढाए जाने की बात करते हुए अपील की है. 

ला ट्रिब्यून न्यूज़पेपर की रिपोर्ट के अनुसार, जून की इस घटना में, पायलेट और को-पायलेट के बीच उड़ान के कुछ समय बाद ही हाथापाई हुई. दोनों पायलेट्स ने एक दूसरे को कॉलर से पकड़ा और और इसके बाद शायद एक ने दूसरे को थप्पड़ भी मारा.  केबिन क्रू को कॉपपिट में शोर शराबा सुनाई दिया और उन्होंने बीच-बचाव किया. एक व्यक्ति ने इसके बाद पूरी फ्लाइट को फ्लाइट डेक पर गुजारा. BEA ने कहा कि उसे नोटिफिकेशन इसलिए नहीं दिया गया क्योंकि इस इस घटना का प्लाइट पर कोई असर नहीं पड़ा.

मंगलवार की बीईए की रिपोर्ट में एक और एयर फ्रांस फ्लाइट पर फोकस रखा गया जिसमें दिसबंर 2020 में चाड के उपर से गुजर रहे पायलेट्स को Airbus A330 में प्लेन के टैंक से 1.4 tons तेल का रिसाव पता चला.  इसमें क्रू ने सुरक्षा नियमों का सही से पालन नहीं किया और इससे हवा के बीच में या लैंडिंग के समय आग का खतरा बढ गया.  इस दौरान क्रू ने लीक हो रहे इंजन को बंद नहीं किया और पास के हवाईअड्डे पर भी नहीं उतरे. हालांकि एयरक्राफ्ट सुरक्षित उतर गया था.

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.