Header Google Ads

Punjab Corona Advisory: पंजाब में मास्क पहनना हुआ अनिवार्य, कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच सरकार ने जारी की एडवाइजरी

Punjab News: पंजाब में बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए सरकार ने एक बार फिर से प्रदेश में मास्क अनिवार्य कर दिया है. इसके साथ ही सरकार ने कोरोना की गाइडलाइंस जारी की है.

पंजाब सरकार ने प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए एडवाइजरी जारी की है.पंजाब की भगवंत मान सरकार की तरफ से जारी की गई इस एडवाइजरी में मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है. पंजाब सरकार के गृह मामलों के विभाग ने सभी शैक्षणिक संस्थानों, सरकारी और निजी कार्यालयों, इनडोर और आउटडोर बैठक, मॉल, सार्वजनिक स्थानों में मास्क पहनने की एक सलाह जारी की है.

वहीं पंजाब सरकार की तरफ से जारी की गई कोविड गाइडलाइंस में सोशल डिस्टेंसिंग के पालन की भी बात की गई है. इसके साथ ही सभी नागरिकों को जल्द से जल्द वैक्सीन की दूसरी डोज या फिर बूस्टर डोज लगवाने के लिए भी कहा गया है. इसके आलाव कोविड लक्षण महसूस होने पर टेस्ट करवाने और कोरोना संबंधी नियमों का पालन करने की सलाह देते हुए सार्वजनिक जगहों पर थूकने पर रोक लगा दी गई है.

बता दें कि पंजाब में पिछले 24 घंटे में 200 से ज्यादा कोरोना के नए केस सामने आए हैं जबकि पांच लोगों की मौत हुई है. दो दिन पहले दिल्ली सरकार ने भी कोरोना के खतरे को देखते हुए मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है. वहीं दिल्ली सरकार ने नियम तोड़ने वालों पर 500 रुपये जुर्माना लगाने का निर्देश दिया है. केंद्र सरकार ने भी सभी राज्यों को आदेश दिया है कि स्वतंत्रता दिवस के मौके पर भीड़ वाले बड़े आयोजन से बचें. बता दें कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार बीते 24 घंटों में देश में कोरोना के 15,815 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 58 लोगों की मौत हुई है.

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.