Header Google Ads

Shravasti News: श्रावस्ती में तीसरी क्लास के बच्चे को टीचर ने बेरहमी से पीटा, आठ दिन बाद अस्पताल में हुई मौत

Shravasti News: यूपी के श्रावस्ती से दिल दहलाने वाली खबर आई है जहां ढाई सौ रुपये फीस नहीं जमा करने पर तीसरी क्लास के मासूम की टीचर ने इतनी बेरहमी से पिटाई की कि उसकी जान चली गई.

यूपी के श्रावस्ती (Shravasti) जनपद में टीचर की पिटाई से तीसरी क्लास में पढ़ने वाले मासूम बच्चे की मौत हो गई. दिल को दहला देने वाली ये घटना थाना सिरसिया के पंडित ब्राह्मण उच्चतम माध्यमिक विद्यालय चैलाही की है. यहां पर तीसरी क्लास के छात्र की टीचर (School Teacher) ने बेरहमी से पिटाई कर दी थी जिससे वो बेहोश हो गया. इस बात की खबर जैसे में परिजनों को लगी वो आनन-फानन में बच्चे को जिला अस्पताल लेकर गए, जहां डॉक्टरों ने उसकी गंभीर हालत को देखते हुए मेडिकल कॉलेज (Medical Collage) रेफर कर दिया. 8 दिन बाद बच्चे की मौत हो गई. 


फीस नहीं जमा करने पर बच्चे की पिटाई
खबर के मुताबिक बृजेश विश्वकर्मा नाम का ये छात्र स्कूल में तीसरी क्लास में पढ़ता था. माता-पिता ने बच्चे की ढाई सौ रुपये स्कूल फीस जमा नहीं की थी, जिसे लेकर टीचर अनुपम पाठक ने पहले उसे थप्पड़ों से मारा. बच्चा खुद को बचाने के लिए हाथ जोड़कर टीचर से गुहार लगाता रहा लेकिन उसका दिल नहीं पसीजा और वो उसे लगातार मारता रहा. इस बीच उसने बच्चे को दोनों हाथ खींचकर पीठ पर चढ़कर उसे मारा, जिससे वो मासूम वहीं बेहोश होकर गिर गया. थोड़ी देर बाद उसे होश आया तो स्कूल के प्रिंसिपल ने भी उसे धमकाया कि अगर तुमने इस बारे में किसी को कुछ कहा तो इससे भी बुरी मार दी जाएगी. 


टीचर की पिटाई से गई बच्चे की जान

दर्द से तड़पता हुआ बच्चा किसी तरह अपने घर पहुंचा जहां उसकी हालत देखकर परिजन फौरन उसे जिला अस्पताल लेकर गए. बच्चे का नाजुक हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने उसे मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया. जहां पर 8 दिन बाद मासूम जिंदगी की जंग हार गया. बच्चे की दर्दनाक मौत से परिजनों में कोहराम मच गया है. माता-पिता अब इंसाफ की गुहार लगा रहे हैं और आरोपी शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.


पुलिस ने मामला किया दर्ज

कुछ दिन पहले राजस्थान के जालौर से भी इसी तरह की घटना सामने आई थी और अब श्रावस्ती में भी ऐसी ही एक घटना देखने को मिली है जिससे अभिभावकों में अपने बच्चों को लेकर एक डर पैदा हो गया है. इस घटना को लेकर पुलिस अधीक्षक अरविंद कुमार मौर्य ने कहा कि मृतक बच्चे के चाचा की तहरीर पर अध्यापक अनुपम पाठक के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. परिजनों का आरोप है कि ढाई सौ रुपये की स्कूल फीस नहीं देने की वजह से उनके बच्चे की पिटाई की गई थी.

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.