Header Google Ads

UP की सिख महिला ने अमेरिका में की आत्महत्या, मरने से पहले वीडियो बना पति पर लगाए कई गंभीर आरोप

इस मामले में रंजोध के माता-पिता के खिलाफ दहेज अधिनियम और आत्महत्या के लिए उकसाने के तहत मामला दर्ज किया गया है.


यूपी के बिजनौर की रहने वाली एक सिख महिला ने अमेरिका में आत्महत्या कर ली. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, महिला की मौत की वजह घरेलू हिंसा बताया जा रहा है. वहीं, वहां के सिख समुदाय के लोगों ने सोशल मीडिया पर इस मुद्धे को उठाया है. इसके बाद से  #justice for mandeep सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा है. बता दें कि महिला का नाम मंदीप कौर है, जिसकी शादी को आठ साल हो गए थे. महिला के पिता जसपाल सिंह के अनुसार, पति की कथित तौर पर घरेलू हिंसा की वजह से बेटी ने अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली. मनदीप अपने पति और दो बेटियों के साथ न्यूयॉर्क में रह रही थी. दोनों बेटियों की उम्र चार और छह साल है.

इस पूरे मामले पर एक वीडियो भी वायरल हो रहा है. दावा किया जा रहा है कि मनदीप ने यह वीडियो मौत से पहले शूट किया था. वीडियो में वह अपने पति और ससुराल वालों पर प्रताड़ना का आरोप लगा रही है. 

वहीं, इस मामले में नजीबाबाद थाना बिजनौर के एसएचओ रविंद्र वर्मा के अनुसार, रंजोध के माता-पिता के खिलाफ दहेज अधिनियम और आत्महत्या के लिए उकसाने के तहत मामला दर्ज किया गया है. एसएचओ ने बताया कि मनदीप के माता-पिता ने कहा है कि उसके पति के खिलाफ न्यूयॉर्क में भी मामला दर्ज किया गया है.मनदीप की शादी आठ साल पहले बिजनौर के बड़िया गांव के निवासी रंजोध से हुई थी. महिला के पिता के अनुसार, रंजोध न्यूयॉर्क में एक ट्रक ड्राइवर है.

शुरुआत में दोनों दो साल तक गांव में रहे और वहां एक बेटी का जन्म हुआ. इसी बीच, एक बेटी का जन्म हुआ. इसके बाद बेटी को प्रताड़ित किया जाने लगा. हालांकि, परिवार के हस्तक्षेप के बाद हालात में थोड़ा सुधार हुआ. लेकिन फिर दोनों न्यूयॉर्क जाकर रहने लगे. लेकिन स्थिति में कोई सुधार नहीं हुआ और मंदीप पर यातनाएं बढ़ने लगीं. इस बीच, मंदीप कौर ने सुसाइड कर लिया.

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.