Ticker

6/recent/ticker-posts

Advertisement

हरियाणा को दहलाने की साजिश! कैथल में मिला 1.5 किलो RDX, मचा हड़कंप

 हरियाणा को दहलाने की साजिश! कैथल में मिला 1.5 किलो RDX, मचा हड़कंप.

हरियाणा को दहलाने की साजिश को नाकाम कर दिया गया है. कैथल जिले के देवबन कैंची चौक पर एक सड़क पर लगे साइन बोर्ड के नीचे IED लगा एक बॉक्स मिला है. इस बॉक्स में विस्फोटक था. इस सूचना पर हरियाणा पुलिस की एसटीएफ अंबाला की टीम मौके पर पहुंची. मौके पर 1.5 किलो आरडीएक्स, डिटोनेटर और मैगनेट मिले हैं. जिसे अंबाला एसटीएफ ने कब्जे में ले लिया है.

बता दें कि कैथल में हाइली एक्सप्लोसिव मिलने से पूरे इलाके में डर का माहौल बन गया है. मधुबन से पहुंचे बम निरोधक दस्ते ने डेढ़ किलोग्राम हाइली एक्सप्लोसिव, एक डिजिटल मैकेनिज्म, 9 वॉल्ट की बैटरी को डिफ्यूज करके 4 घंटे चले ऑपरेशन को कामयाब किया.   कैथल पुलिस को अम्बाला एसटीएफ के माध्यम से शाम 4 बजे सुचना प्राप्त हुई थी की तितरम थाना के पास देवबन गांव में कैंची मोड़ पर एक संदिग्ध विस्फोटक पदार्थ रखा गया है जिसके बाद पूरा प्रशासन हरकत में आया.

देवबन के पास कैंची मोड़ पर पहुंचने वाले सभी रास्ते बंद कर दिए गए और एसपी समेत पूरा प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंचा. लगभग 2 घंटे बाद बम निरोधक दस्ते ने विस्फोटक सामग्री को डिफ्यूज किया. मौके पर डेढ़ किलोग्राम हाइली एक्सप्लोसिव सामग्री, डिजिटल मकैनिज्म, 9 वोल्ट की बैटरी जो की एक आयरन बॉक्स में बंद था.

कैथल के एसपी मक़सूद अहमद ने बताया  की सूचना प्राप्त होते ही पूरा पुलिस प्रशाशन मौके पर लग गया था. जिसके बाद बम निरोधक दस्ते को बुलाया  गया.  बम निरोधक दस्ते ने मौके पर से डेढ़ किलोग्राम  हाइली एक्सप्लोसिव, एक डिजिटल मैकेनिज्म, 9 वॉल्ट की बैटरी बरामद की है जिसे पूरे तरिके से डिफ्यूज कर दिया गया है.  फिलहाल स्थिति को जांचा जा  रहा है और आसपास के क्षेत्र में तलाशी ली जा रही है.  पूरी तरह से स्थिति फिलहाल कंट्रोल में है. लेकिन पूरी जांच के बाद ही रास्ते खोले जाएंगे.

Post a Comment

0 Comments