Header Google Ads

दुआ-राष्ट्रगान से शुरुआत, अब 6 घंटे चलेंगे क्लास; यूपी के मदरसों को लेकर सरकार बड़ा फैसला

 दुआ-राष्ट्रगान से शुरुआत, अब 6 घंटे चलेंगे क्लास; यूपी के मदरसों को लेकर सरकार बड़ा फैसला.


उत्तर प्रदेश के मदरसे अब कुछ बदले-बदले से नजर आने वाले हैं. यूपी के मदरसों को लेकर उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद ने बड़ा फैसला लिया है, जिसके मुताबिक समय-सारिणी में बदलाव किया गया है. अब यूपी के मदरसे छह घंटे चलेंगे यानी सुबह नौ बजे से 3 बजे तक मदरसों में शिक्षण कार्य होगा. बता दें कि पहले इनमें सुबह नौ बजे से दोपहर 2 बजे तक पढ़ाई होती थी.

आदेश के मुताबिक, अब मदरसे में सुबह नौ बजे से दिन में तीन बजे तक पढ़ाई होगी. सुबह नौ बजे दुआ और राष्ट्रगान से मदरसे में शिक्षण कार्य की शुरुआत होगी. परिषद के अध्यक्ष डॉ. इफ्तिखार अहमद जावेद ने इस बाबत जानकारी दी. माना जा रहा है कि मदरसों की नई समय सारिणी एक अक्टूबर से लागू होगी. उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद के रजिस्ट्रार जगमोहन सिंह ने मंगलवार को इसके आदेश जारी कर दिए.



आदेश में बताया गया है कि अब मदरसों में पढ़ाई की शुरुआत सुबह नौ बजे दुआ और राष्ट्रगान से होगी. शिक्षण कार्य सुबह 9:20 से दोपहर 12 बजे तक होगा. इसके बाद मध्यावकाश होगा, जिसमें बच्चे 12 से 12:30 बजे तक भोजन कर सकेंगे. इसके बाद फिर दूसरी पाली शुरू होगी, जिसमें 12:30 से दिन में तीन बजे तक फिर शिक्षण कार्य होगा.

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.