Header Google Ads

ऑस्कर विजेता लुईस फ्लेचर का 88 साल की उम्र में हुआ निधन, ये थी वजह

हॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री लुईस फ्लेचर का एक्टिंग करियर 60 साल से ज्यादा का रहा है और इसमें टेलीविजन और फिल्में दोनों के कई परफॉर्मेंसेज शामिल थे.


हॉलीवुड अभिनेत्री लुईस फ्लेचर का 88 वर्ष की उम्र में निधन हो गया. उनके परिवार ने एक रिपोर्ट में पुष्टि की है कि ऑस्कर विजेता लुईस फ्लेचर की मृत्यु फ्रांस के मोंटडुरस में उनके घर पर प्राकृतिक वजहों से हुई थी. वो मिलोस फॉरमैन के जरिए निर्देशित 1975 की फिल्म वन फ्लेव ओवर द कूकू नेस्ट में नर्स रैच्ड की भूमिका निभाने के लिए जानी जाती थीं, जिसमें जैक निकोलसन ने भी अभिनय किया था. उन्होंने अपनी भूमिका के लिए 1976 में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का अकादमी पुरस्कार जीता था.

लुईस फ्लेचर का 88 वर्ष की उम्र में हुआ निधन
लुईस का एक्टिंग करियर 60 साल से ज्यादा का रहा है और इसमें टेलीविजन और फिल्में दोनों के कई परफॉर्मेंसेज शामिल थे. उन्हें स्टार ट्रेक: डीप स्पेस नाइन में बजरन धार्मिक नेता काई विन्न अदामी के रूप में एक रेकरिंग रोल में देखा गया था. वो पिकेट फेंस और जोन ऑफ अर्काडिया में अपनी भूमिकाओं के लिए भी जानी जाती थीं. एक रिपोर्ट के मुताबिक, लुईस की मृत्यु नींद में ही हो गई थी. उस वक्त उनका परिवार घर में ही मौजूद था. इस घर को उन्होंने 300 साल पुराने फार्महाउस से बनाया था.



परिवार की तरफ से नहीं आया कोई बयान
डेडलाइन के जरिए लुईस की मृत्यु की सूचना दी गई थी. हालांकि, उनके परिवार की तरफ से कोई वजह नहीं बताई गई थी. उनके एजेंट डेविड शॉल ने कहा कि 23 सितंबर को उन्होंने अपने परिवार से अपने प्यारे घर के बारे में कहा था कि, “मुझे यकीन नहीं हो रहा है कि मैंने अपनी भलाई के लिए इतना अच्छा कुछ बनाया है.”

22 जुलाई, 1934 को हुआ था लुईस का जन्म
लुईस का जन्म 22 जुलाई, 1934 को अमेरिका के अलबामा के शहर बर्मिंघम में बधिर माता-पिता के यहां हुआ था. लुईस ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत 1950 के दशक के आखिर में लॉमैन, बैट मास्टर्सन, मावेरिक, द अनटचेबल्स और 77 सनसेट स्ट्रिप जैसी टीवी सीरीज से की थी.

कई पुरस्कार जीत चुकी थीं लुईस
अपनी ऑस्कर जीत के साथ, लुईस अकादमी पुरस्कार, बाफ्टा पुरस्कार और सिंगल परफॉर्मेंस के लिए गोल्डन ग्लोब पुरस्कार जीतने वाली वो तीसरी महिला बन गई थीं. डेडलाइन के मुताबिक, उन्होंने ऑस्कर के सबसे यादगार पलों में से एक में, अपने अकादमी पुरस्कार एक्सेप्टेंस भाषण में सांकेतिक भाषा का इस्तेमाल किया था.

फिल्म निर्माता जेरी बिक से हुई थी लुईस की शादी
लुईस फ्लेचर का विवाह फिल्म निर्माता जेरी बिक से हुआ था. डेडलाइन के मुताबिक, उनके बेटे जॉन और एंड्रयू बिक हैं. जबकि पोती एमिली काया बिक, बहन रॉबर्टा रे और बहनोई एडवर्ड रे और 10 भतीजी और भतीजे हैं, जो कि उनके परिवार में शामिल हैं.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.