Header Google Ads

Amarinder Singh Joins BJP: बीजेपी में शामिल हुए कैप्टन अमरिंदर सिंह, PLC का भी हुआ विलय

पंजाब के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह ने सोमवार को बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर ली.

पंजाब (Punjab) के पूर्व मुख्यमंत्री और पंजाब लोक कांग्रेस (PLC) के प्रमुख कैप्टन अमरिंदर सिंह सोमवार को बीजेपी में शामिल हो गए. इसी के साथ पंजाब लोक कांग्रेस (PLC) का बीजेपी में विलय हो गया.

उन्होंने पिछले कुछ दिनों में पीएम मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी. आज ही उन्होंने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा के साथ बैठक की. पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस से नाराज होकर मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था और पीएलसी का गठन किया था.

पीएलसी ने बीजेपी और सुखदेव सिंह ढींढसा की अगुवाई वाले शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) के साथ गठबंधन कर विधानसभा चुनाव लड़ा था. हालांकि, उसका एक भी उम्मीदवार जीत हासिल नहीं कर पाया था और खुद सिंह को भी अपने गढ़ पटियाला शहर सीट से शिकस्त मिली थी.

सिंह के बेटे रनिंदर सिंह और पुत्री जय इंदर कौर भी उनके साथ बीजेपी में शामिल हुए हैं. पूर्व मुख्यमंत्री सिंह की पत्नी प्रनीत कौर पटियाला से कांग्रेस की सांसद हैं.  पीएलसी का स्वयं में विलय कराकर भाजपा पंजाब में अपनी स्थिति मजबूत करना चाहती है.

अमरिंदर सिंह ने 12 सितंबर को शाह के साथ अपनी मुलाकात के बाद कहा था कि उन्होंने राष्ट्रीय सुरक्षा, पंजाब में मादक पदार्थ-आतंकवाद के बढ़ते मामलों और राज्य के सर्वांगीण विकास के लिए भविष्य की रूपरेखा से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर बहुत सार्थक चर्चा की. दो बार मुख्यमंत्री रह चुके सिंह पूर्ववर्ती पटियाला शाही परिवार के वंशज हैं.

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.