Ticker

6/recent/ticker-posts

Advertisement

Bank Fraud: अस्पताल में मरे हुए शख्स के साथ नर्स ने किया ऐसा काम, खुलासा होने पर पहुंच गई जेल

 Nurse: क्‍या आप ऐसा सोच सकते हैं कि कोई मरीज किसी नर्स को बोले कि मेरे खाते से पेमेंट निकालो. ऐसा ही एक मामला सामने आया है जिसमें एक नर्स ने मृत मरीज के खाते से करोड़ो रुपये निकाल लिए. जब उससे पूछा गया तो उसका कहना था कि पेशेंट ने ही पेमेंट ट्रांसफर करने को कहा था. क्‍या है पूरा मामला जानिए इस खबर में...


एक नर्स का काम होता हे कि वह अस्‍पताल में मरीज की देखभाल करें, लेकिन जब नर्स ही पेशेंट के खाते से पैसा उड़ा ले तो सवाल खड़ो होते हैं. ऐसी ही खबर सामने आ रही है जिसमें एक नर्स ने मृत मरीज के खाते से करोड़ो रुपये निकाल लिए. 46 वर्षीय नर्स को इस वजह से जेल भी जाना पड़ा. हालांकि नर्स का कहना है कि पेशेंट के कहने पर ही पेमेंट ट्रांसफर (payment transfer) किया था. लेकिन इस मामले में सवाल यह उठ रहे हैं कि पेंशेंट की मौत हो जाने के बाद ट्रांजेक्शन क्‍यों हुए? मरीज के बेटे ने इस बात की शिकायत की. जानिए पूरा मामला क्‍या है?

करोड़ों का किया गबन!
Thethaiger की रिपोर्ट के मुताबिक, 46 साल की नर्स का नाम सतांग थोंग्रामफान (Satang Thongramphan) है. सतांग पर मरीज के बेटे ने आरोप लगया है कि उसने उसके पिता यानी मृत मरीज का मोबाइल चुरा लिया और उसके बाद ऑनलाइन बैकिंग के माध्‍यम से 3 करोड़ 44 लाख रुपये खुद के अकाउंट में ट्रांसफर कर लिए.

ऐसे हुआ खुलासा
पतिवत थायसोम (Patiwat Thaisom) ने नर्स की शिकायत पुलिस से की. पतिवत मरीज के बेटे का नाम है. शिकायत के बाद पुलिस ने नर्स सतांग को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया.  पतिवत ने बताया कि उसके पिता बैंक में नौकरी करते थे. उन्हें कैंसर के इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था. लेकिन इलाज के दौरान ही 9 अगस्त 2022 को उनका निधन हो गया. इसके बाद ही पिता का मोबाइल अस्पताल से चोरी भी हो गया, बाद में पता लगा कि बैंक खाते से रुपये भी गायब थे.

घर से मिला 50 लाख कैश
शिकायत के बाद पुलिस नर्स के घर जांच करने गई तो पुलिस भी हैरान रह गई. जांच के दौरान पुलिस को 50 लाख रुपये कैश, गोल्ड और एक कार मिली. इसके अलावा उसके घर से 6 बैंक पासबुक मिली. पूछताछ में उसने बताया कि मरीज का मोबाइल उसने चोरी नहीं किया. पैसे ट्रांसफर करने की बात उसने स्‍वीकारी, लेकिन उसका कहना था कि यह काम करने के लिए मरीज ने ही उससे कहा था. आपको बता दें कि उसने मरीज के बैंक ऐप से 17 ट्रांजेक्शन करें और लगभग 2 करोड़ से ज्‍यादा का पेमेंट ट्रांसफर कर लिया.

Post a Comment

0 Comments