Ticker

6/recent/ticker-posts

Advertisement

प्रेमी ने प्रेमिका के ससुराल के घर के सामने की आत्महत्या, ससुराल वालों ने लगाया था दुष्कर्म का आरोप

प्रेमिका के ससुराल पक्ष की तरफ से दुष्कर्म का मामला दर्ज कराए जाने के बाद पुलिस ने प्रेमी मनराज मीणा को गिरफ्तार कर लिया था। लेकिन मनराज मीणा पुलिस की कैद से फरार हो गया था। पुलिस उसकी तलाश कर रही थी।


सवाई माधोपुर जिले में एक ही गांव के रहने वाले युवक और युवती को प्रेम हो गया था। एक साल पहले युवती की शादी अन्य जगह कर दी गई थी। लेकिन उसके बावजूद भी प्रेमी और प्रेमिका मिलते रहते थे। प्रेमिका के ससुराल वालों ने प्रेमी युवक के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज करा दिया था। पुलिस ने प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया मगर वह पुलिस गिरफ्त से फरार हो गया था। विगत रात फरार हुए प्रेमी का शव प्रेमिका की ससुराल में उसके घर के सामने स्थित पेड़ पर लटका हुआ मिला। यह आत्महत्या है या हत्या की गई है इसकी जांच पुलिस कर रही है।

कहां का है मामला
यह मामला सवाई माधोपुर जिले का है। गांव श्यामपुरा निवासी मनराज मीणा को अपने ही गांव की युवती से प्रेम हो गया था। जानकारी के मुताबिक दोनों के बीच प्रेम प्रसंग करीब 5 वर्ष से चल रहा था । आज से करीब 1 वर्ष पहले लड़की की शादी रवांजना डूंगर थाना इलाके के गांव हिंदवाड में हो गई थी । शादी के बाद भी प्रेमी और प्रेमिका आपस में मिलते रहे। जब प्रेमिका के ससुराल वालों को इसका पता चला तो उन्होंने युवक के खिलाफ 7 दिन पहले दुष्कर्म का मामला दर्ज करा दिया था ।

पुलिस ने पकड़ लिया था प्रेमी को
प्रेमिका के ससुराल पक्ष की तरफ से दुष्कर्म का मामला दर्ज कराए जाने के बाद पुलिस ने प्रेमी मनराज मीणा को गिरफ्तार कर लिया था। लेकिन मनराज मीणा पुलिस की कैद से फरार हो गया था। फरार हुए प्रेमी को पुलिस तलाश कर रही थी मगर आज सुबह उसका शव प्रेमिका के ससुराल में उसके घर के सामने स्थित पेड़ पर लटका हुआ मिला।

मृतक के परिजनों ने किया हंगामा
मृतक मनराज मीणा के परिजनों ने हंगामा करते हुए शव लेने से इनकार कर दिया। सूचना के बाद पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे और समझाइश की गई। पुलिस प्रशासन द्वारा दिए गए आश्वासन के बाद मृतक के परिजन शव लेने को सहमत हुए। मृतक के परिजनों ने आश्रितों को 25 लाख रुपए के मुआवजे , दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर एक आश्रित को सरकारी नौकरी दिए जाने की मांग की है।

क्या कहना पुलिस का
सवाई माधोपुर के उप जिला पुलिस अधीक्षक राजवीर सिंह चंपावत ने कहा कि ग्रामीणों ने थाने के कुछ पुलिसकर्मियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। इसकी शिकायत दर्ज कर ली गई है और जांच की जा रही है। मेडिकल बोर्ड से शव का पोस्टमार्टम कराया गया है।

क्या कहना है प्रशासन का
सवाई माधोपुर के उपखंड मजिस्ट्रेट कपिल शर्मा ने बताया कि एक युवक जिसके खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज था उसका शव पेड़ से लटका हुआ मिला है। पूरे मामले की पुलिस जांच करेगी। वहीं मृतक के परिजनों की कुछ मांग थी जिनको आश्वासन दे दिया गया है। सरकारी योजनाओं के तहत जो लाभ मृतक के परिजनों को दिया जा सकता है वह दिया जाएगा।

Post a Comment

0 Comments