Ticker

6/recent/ticker-posts

Advertisement

चार भाई-बहन हुए अनाथ...मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने भेजी मदद...

 मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने गवारी परिवार की दर्दनाक घटना पर संज्ञान लिया है. मुख्यमंत्री सहायता प्रकोष्ठ के प्रमुख मंगेश चिवटे ने उसी बेघर और अनाथ परिवार से मुलाकात कर उनकी मदद की है.


जिले के वंजरवाड़ी गांव में पिछले हफ्ते एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई थी. भारी बारिश के कारण गवरी दंपति की मौके पर ही मौत हो गई। तीन बहनें और पांच साल का एक भाई बच गया। इस घटना से पंचक्रोशित सदमे में आ गया। घटना में दोनों के माता-पिता की मौत हो जाने से चारों भाई-बहन अनाथ हो गए। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने गवारी परिवार की दर्दनाक घटना पर संज्ञान लिया है. मुख्यमंत्री सहायता प्रकोष्ठ के प्रमुख मंगेश चिवटे ने उसी बेघर और अनाथ परिवार से मुलाकात कर उनकी मदद की है. गवरी के परिजनों को एक लाख रुपये का चेक दिया गया है. इसके अलावा इन बच्चों की पढ़ाई का पूरा खर्चा आता है। चिवटे ने जानकारी दी है कि यह श्रीकांत शिंदे फाउंडेशन के माध्यम से किया जाएगा।

9 सितंबर 2022 को वंजरवाड़ी गांव में भारी बारिश हुई थी. इस दौरान जिस मकान में गवरी परिवार रह रहा था वह ढह गया।गवरी पति-पत्नी की मौत हो गई, लेकिन उनके चार बच्चे इस दुर्घटना में बाल-बाल बचे। इस घटना से नासिक जिला दहल उठा।इस घटना के बाद से पूरे जिले में हाहाकार मच गया था और सरकार से उनकी मदद करने की मांग की गई थी.

स्थानीय जनप्रतिनिधि व प्रशासनिक अधिकारी भी पहुंचे। उस समय इस गवरी परिवार के बच्चों को कई लोगों ने आर्थिक मदद दी थी.परिजनों ने प्रशासनिक अधिकारियों व स्थानीय विधायकों से सरकारी योजना के तहत उन्हें शिक्षा व आवास दिलाने की मांग की.

Post a Comment

0 Comments