Ticker

6/recent/ticker-posts

Advertisement

जाने से पहले गुजरात में आंधी के साथ बारिश का अनुमान, जानिए क्या कहता है मौसम विभाग?

गुजरात मानसून 2022: मानसून अब गुजरात में विदा होने की तैयारी कर रहा है। कच्छ में मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक मंगलवार से मानसून की विदाई शुरू हो गई है. लेकिन जाने से पहले मेघराजा गुजरात को हिला सकते हैं.

इस साल नवरात्रि के दौरान बारिश खिलाड़ियों को परेशान कर सकती है। क्योंकि अगले पांच दिनों तक राज्य में बारिश की भविष्यवाणी की गई है। खासकर दक्षिण गुजरात में नवरात्रि के दौरान बारिश हो सकती है। इसलिए सौराष्ट्र और कच्छ में मौसम शुष्क बना रहेगा। गिर सोमनाथ-अमरेली में जहां छिटपुट बारिश का अनुमान है, वहीं वलसाड और दमन में भारी बारिश की संभावना है. हालांकि राहत की खबर यह है कि राज्य में भारी बारिश की संभावना न के बराबर है। दक्षिण गुजरात में 25 और 26 सितंबर को बारिश होगी। लेकिन दूसरी ओर, कच्छ में मानसून ने अभी से प्रस्थान करना शुरू कर दिया है।

मानसून अब गुजरात में विदा होने की तैयारी कर रहा है। कच्छ में मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक मंगलवार से मानसून की विदाई शुरू हो गई है. लेकिन जाने से पहले मेघराजा गुजरात को हिला सकते हैं. यानी मौसम विभाग ने कल दक्षिण गुजरात में आंधी के साथ बारिश की संभावना जताई है. मौसम विभाग ने केवल नवरात्रि के दिनों में सामान्य बारिश की भविष्यवाणी की है। बंगाल की खाड़ी में पश्चिम मध्य दिशा में कम दबाव के प्रभाव से दक्षिण गुजरात में बारिश होगी।

गुजरात में अभी मानसून का अंतिम चरण चल रहा है। उत्तर गुजरात और दक्षिण गुजरात के खिलाड़ियों के लिए एक बार फिर बड़ी खबर मिल रही है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक नवरात्रि में बारिश का खतरा कम हो गया है. जिससे खिलाड़ी खुश थे लेकिन अब मौसम विभाग ने पूर्वानुमान में बदलाव किया है। नवरात्रि के दौरान सामान्य बारिश होगी, लेकिन जैसे-जैसे समय बीतता जाएगा, उत्तरी गुजरात और दक्षिण गुजरात में बारिश होगी।

उल्लेखनीय है कि भारतीय मौसम विभाग ने जानकारी दी कि देश से 2022 के दक्षिण-पश्चिम मानसून का पहला प्रस्थान पश्चिमी राजस्थान और कच्छ के उत्तर-पश्चिमी कोने से हुआ है। मानसून 2022 के प्रस्थान की समय रेखा कच्छ के लखपत तालुका तक दिखाई गई है।

Post a Comment

0 Comments