Header Google Ads

Boxoffice Clash: दीवाली पर भी अक्षय को नहीं मिलेगा चैन, उनकी फिल्म को टक्कर देने आ रही भगवान की यह फिल्म

 Aksahy Kumar Ram Setu: जब कैलेंडर में छुट्टियों के दिन थोड़े से हों, तो बॉक्स ऑफिस पर सितारों की टक्कर से बचा नहीं जा सकता. ऐसे समय जबकि अक्षय कुमार को बड़ी हिट की जरूरत है और उनकी फिल्म राम सेतु दिवाली पर रिलीज को तैयार है, उन्हें टिकट खिड़की पर अजय देवगन जैसे सीनियर एक्टर का सामना करना पड़ेगा.


अक्षय कुमार को रक्षा बंधन पर आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा से टक्कर मिली थी. यह अलग बात है कि दोनों ही फिल्मों को दर्शकों ने खारिज कर दिया. लेकिन अक्षय कुमार इन दिनों एक हिट फिल्म के लिए बॉक्स ऑफिस पर उम्मीद की निगाहों से देख रह हैं. क्या इस दीवाली पर उन्हें खुश होने का मौका मिल सकता है क्योंकि 25 अक्तूबर को उस दिन उनकी राम सेतु (निर्देशकः अभिषेक शर्मा) रिलीज हो रही है. 

लेकिन रास्ता आसान नहीं दिख रहा है. इसी तारीख को उनके पुराने दोस्त अजय देवगन भी अपनी फिल्म लेकर आ रहे हैं. उनकी फिल्म कॉमेडी है, थैंक गॉड (निर्देशकः इंद्र कुमार). यह भगवान और इंसान के रिश्तों की कॉमेडी है. जबकि अक्षय अपनी फिल्म में भारत-श्रीलंका के समुद्र के बीच में राम सेतु की तलाश करते हुए, यह साबित करते दिखेंगे कि रामायण कल्पना नहीं सत्य है.

उम्मीदें तो हैं लेकिन खतरा भी है
दोनों ही फिल्में इसके सितारों के लिए बड़ी और जरूरी हैं. 2019 में गुड न्यूज के बाद अक्षय की सिर्फ सूर्यवंशी ही दर्शकों को पसंद आई. वर्ना तो उनकी लक्ष्मी, बेल बॉटम, अतरंगी रे, बच्चन पांडे, सम्राट पृथ्वीराज, रक्षा बंधन और कठपुतली जैसी फिल्मों ने ज्यादातर को निराश ही किया. फैन्स को भी इन फिल्मों अक्षय का वह अंदाज और रंगत नहीं दिखे, जिसके लिए वे जाने जाते हैं. 

वहीं अजय देवगन 2020 में तान्हाजी के बाद भुजः द प्राइड ऑफ इंडिया और रनवे 34 में दर्शकों की उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे. इन फिल्मों के बीच वह सूर्यवंशी, गंगूबाई काठियावाड़ी और आरआरआर जैसी सफल फिल्मों में नजर आए, मगर वह कैमियो वाली थी. अतः थैंक गॉड से उन्हें और फैन्स को उम्मीदें हैं. इस फिल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा और रकुल प्रीत सिंह भी उनके साथ नजर आएंगे.

निपटना पड़ेगा कोर्ट केस से भी
वैसे राम सेतु और थैंक गॉड दोनों ही रिलीज से पहले कंट्रोवर्सी में फंस गई हैं. अजय देवनग अपनी कॉमेडी फिल्म में भगवान चित्रगुप्त का रोल अदा कर रहे हैं, लेकिन उन्हें जिस तरह से सूट-बूट पहने और उनके दफ्तर में छोटे कपड़ों में खड़ी लड़कियों को दिखाया गया है, उससे कई लोगों की भावनाएं आहत हुईं. फिल्म के खिलाफ अदालत में मुकदमा भी दर्ज करा दिया गया है. 

फिल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा ऐसे आम आदमी बने हैं, जो मर कर ऊपर पहुंच गया है और वहां उसके जीवन के अच्छे-बुरे कर्मों का हिसाब हो रहा है. कुवैत ने अभी से फिल्म को अपने यहां बैन कर दिया है. दूसरी तरफ राम सेतु के विरुद्ध भी राम सेतु की तलाश की कहानी को तोड़-मरोड़ कर पेश करने के आरोप में अदालती नोटिस जारी हो चुके हैं. निर्माताओं को इनका जवाब देना है. इस बीच राम सेतु की टीम ने नवरात्रि के मौके पर 26 सितंबर को फिल्म का ट्रेलर रिलीज करने का फैसला किया है. थैंक गॉड का ट्रेलर आ चुका है. अब देखना यह है कि दोनों फिल्मों का प्रमोशन कैसे होता है और दीवाली पर आमने-सामने की टक्कर में किसको फायदा होता है.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.