Header Google Ads

China News: चांगचुन शहर के रेस्टोरेंट में लगी भीषण आग, 17 लोगों की मौत, तीन घायल

 आग बुझाने के लिए दमकल की कई गाड़ियों को मौके पर बुलाया गया था, जिन्हें काफी मशक्कत करनी पड़ी. फिलहाल आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है.


चीन के जिलिन प्रांत के चांगचुन शहर के एक रेस्टोरेंट में बुधवार को आग लगने से 17 लोगों की मौत हो गई और तीन अन्य गंभीर रूप से झुलस गए. चांगचुन न्यू एरिया औद्योगिक क्षेत्र की प्रबंधन समिति ने जानकारी देते हुए बताया कि उत्तर-पूर्वी चीन के चांगचुन शहर के एक रेस्टोरेंट में बुधवार को लगी आग में 17 लोगों की मौत हो गई. समिति ने सोशल मीडिया पर जारी एक पोस्ट में बताया कि बुधवार दोपहर 12.40 बजे चांगचुन न्यू एरिया औद्योगिक क्षेत्र के हाई-टेक इलाके में आग लगने की सूचना मिली. पोस्ट के मुताबिक, हादसे में तीन लोग घायल हुए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

चांगचुन चीन के जिलिन प्रांत की राजधानी है और इसे वाहन विनिर्माण केंद्र के रूप में जाना जाता है. आग बुझाने के लिए दमकल की कई गाड़ियों को मौके पर बुलाया गया था, जिन्हें काफी मशक्कत करनी पड़ी. फिलहाल आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है. सोशल मीडिया पर जारी पोस्ट में बताया गया है कि रेस्क्यू ऑपरेशन को दोपहर 3 बजे तक पूरा कर लिया गया.  


कई बार सामने आ चुकी है आग लगने की खबर 

इससे पहले भी चीन में कई बार आग लगने की खबर सामने आ चुकी है. इस महीने की शुरुआत में, सेंट्रल सिटी चांग्शा में भीषण आग ने एक गगनचुंबी इमारत के एक हिस्से को अपनी चपेट में ले लिया था, जिसमें सरकारी दूरसंचार कंपनी चाइना टेलीकॉम का कार्यालय था. हालांकि इस हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं थी. वहीं स्टेट मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पिछले साल जुलाई में पूर्वोत्तर जिलिन प्रांत में एक गोदाम में आग लगने से 15 लोगों की मौत हो गई थी और 25 अन्य घायल हो गए थे.

इससे एक महीने पहले, मध्य हेनान प्रांत के एक मार्शल आर्ट स्कूल में आग लगने से 18 लोगों की मौत हो गई थी, जिसमें ज्यादातर बच्चे थे, जिससे अग्नि सुरक्षा मानकों को लेकर हंगामा मच गया था

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.