Ticker

6/recent/ticker-posts

Advertisement

Drugs Case: कबाड़ में छुपाई गई 200 करोड़ रुपये की ड्रग्स, ATS के ऑपरेशन 'गियर बॉक्स' ने खोला सच

Gujarat ATS: इन 36 गियर बॉक्स (Gear Box) में से 12 को सफेद इंक से मार्क किया गया था, जब यह खोले गए तो इनमें से 72 पैकेट हेरोइन (Heroin) बरामद हुई.

गुजरात एटीएस (Gujarat ATS) को एक बार फिर बड़ी सफलता हाथ लगी है. इस बार एटीएस और डीआरआई ने कोलकाता में एक बड़े ऑपरेशन में 200 करोड़ रुपये की हेरोइन जब्त की है. कबाड़ के अंदर ये 40 किलो ड्रग्स छुपाई गई थी जिसे दुबई से लाया गया था. 

मिली जानकारी के अनुसार दुबई से कबाड़ कंटेनरों में लाई गई नशीली दवाइयां गियर बॉक्स के अंदर छिपाई गई थीं. गुजरात एटीएस को इस मामले की पहले से ही पुख्ता जानकारी थी. गुजरात के पुलिस महानिदेशक आशीष भाटिया ने बताया कि यह ड्रग्स 12 गियर बॉक्स के अंदर छिपाया हुआ था, जो दुबई के जेबेल अली पोर्ट से शिपिंग कंटेनर में भेजे गए 7,220 किलोग्राम मेटल स्क्रैप का हिस्सा था और यह फरवरी में कोलकाता बंदरगाह पहुंचा था. 


सफेद इंक से मार्क थे बॉक्स  

सेंचुरी कंटेनर फ्रेट स्टेशन में ऑपरेशन 'गियर बॉक्स' को अंजाम दिया गया. खेप में 7,220 किलोग्राम मेटल स्क्रैप और 36 गियर बॉक्स थे. इन 36 बॉक्स में से 12 को सफेद इंक से मार्क किया गया था, जब यह खोले गए तो इनमें से 72 पैकेट हेरोइन बरामद हुई. भाटिया ने कहा कि ऑपरेशन अभी तक पूरा नहीं हुआ है. बाकी गियर बॉक्स खोले जा रहे हैं.

पुलिस प्रमुख ने कहा कि ये कार्रवाई गुजरात एटीएस की एक गुप्त सूचना के आधार पर की गई. उन्होंने कहा कि गुजरात पुलिस तटरक्षक बल, एनसीबी, पंजाब और दिल्ली पुलिस और अन्य एजेंसियों के साथ मिलकर काम कर रही हैं.

Post a Comment

0 Comments