Header Google Ads

Facebook चलाते वक्त भूलकर भी न करें ये 3 गलतियां! पीसनी पड़ जाएगी जेल की चक्की

Facebook Tips: अगर आप भी फेसबुक का इस्तेमाल करते हैं तो ये खास जानकारी आपके लिए है. आपको फेसबुक चलाते इन 3 बातों का खास ख्याल रखना चाहिए.


सोशल मीडिया का इस्तेमाल काफी तेजी से हो रहा है. ऐसे में अधिकतर लोग फेसबुक का इस्तेमाल तो जरूर ही करते हैं. यहां लोग अपने विचार रखते हैं, फोटो साझा करते हैं. एक-दूसरे की फोटोज पर कमेंट करते हैं. लेकिन ऐसा देखा गया है कि कभी-कभी फेसबुक पर लोग ऐसा लिख देते हैं, जिसके चलते उन्हें कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. कई बार लोग इतनी बड़ी गलतियां कर देते हैं कि उन पर कानूनी मुकदमा तक हो जाता है. तो चलिए आज आपको कुछ ऐसी बातें बताते हैं जिनका ध्यान रखकर आप फेसबुक पर सुरक्षित महसूस कर सकते हैं.

आपत्तिजनक पोस्ट से बचें
फेसबुक पर कुछ भी पोस्ट करने या शेयर करने से पहले यह जांच लें कि वह पोस्ट आपत्तिजनक तो नहीं है. कहीं उसमें कुछ ऐसा तो नहीं लिखा गया है जो किसी व्यक्ति संप्रदाय या फिर किसी संस्थान की छवि को धूमिल करता है. अगर आपकी पोस्ट में ऐसा कुछ पाया जाता है तो आपको जेल हो सकती है.

अपशब्दों का न करें इस्तेमाल
अगर आप लगातार अपने पोस्ट के जरिए किसी व्यक्ति या संस्था के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल कर रहे हैं तो ऐसा करना आप को जेल को भिजवा सकता है. अगर आपके पोस्ट्स की जानकारी आईटी सेल को हो गई तो आप कानून के निशाने पर आ सकते हैं.

फैक्टलेस जानकारी न करें शेयर
आज का दौर तेजी का है. ऐसे में कई बार लोग जल्दबादी के चक्कर में फैक्टलेस जानकारी अपने पोस्ट में डाल देते हैं जिनकी वजह से लोगों को दिक्कत हो सकती है ऐसे में कभी भी कुछ पोस्ट करने से पहले सब से जरूरी काम यह होता है कि उसके बारे में या उस विषय के बारे में अच्छे से जान लें, क्योंकि ऐसा ना करना आपको जेल पहुंचा सकता है.
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.