Ticker

6/recent/ticker-posts

Advertisement

कौन देख रहा है आपकी Facebook Profile? इस धमाकेदार Trick से सारे नाम आ जाएंगे सामने

Facebook Tips and Tricks: फेसबुक पर कई अनजान लोग भी फ्रेंड रीक्वेस्ट (Friend Request) भेजते हैं. अगर आप उनकी रीक्वेस्ट न भी एक्सेप्ट करें, तब भी वो आपकी प्रोफाइल देख सकते हैं. आज हम आपको एक ऐसी Trick के बारे में बताएंगे जिससे आप चेक कर सकते हैं कि आपकी प्रोफाइल को किसने चेक किया है...


Facebook आज के समय में सबसे पॉपुलर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है. वैसे तो फेसबुक पर आप उन्हीं लोगों से जुड़ते हैं जिनको आप जानते हैं लेकिन ऐप पर कई अनजान लोग भी फ्रेंड रीक्वेस्ट (Friend Request) भेजते हैं. अगर आप उनकी रीक्वेस्ट न भी एक्सेप्ट करें, तब भी वो आपकी प्रोफाइल देख सकते हैं. आज हम आपको एक ऐसी Trick के बारे में बताएंगे जिससे आप चेक कर सकते हैं कि आपकी प्रोफाइल को किसने चेक किया है.

स्मार्टफोन पर नहीं, ऐसे पता लगेगी जानकारी
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि चाहे आप फेसबुक (Facebook) को अपने स्मार्टफोन पर इस्तेमाल कर रहे हों, ये चेक करने के लिए कि आपकी प्रोफाइल किसने देखी है, आपको डेस्कटॉप या लैपटॉप यूज करना होगा. मोबाइल पर आप इस ट्रिक का इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं. अगर आप जानने के लिए उत्सुक हैं तो तुरंत अपना लैटपॉट और डेस्कटॉप खोलें और इन स्टेप्स को फॉलो करें.

इन Steps को करें फॉलो 
सबसे पहले आपको अपने लैपटॉप या डेस्कटॉप पर  ब्राउजर खोलना होगा और उसमें अपने फेसबुक अकाउंट पर लॉग-इन करना होगा. अकाउंट में लॉग-इन करने के बाद आपको अपनी प्रोफाइल पर जाना होगा और फिर उसके बाद राइट क्लिक करना होगा. वहां आपको कई ऑप्शन दिखाई देंगे जिनमें से आपको 'View Page Source' पर जाना होगा. आपको बता दें कि 'व्यू पेज सोर्स' पर जाने के लिए आप CTRL+U कमांड का इस्तेमाल भी कर सकते हैं. अब इसके बाद, CTRL+F कमांड दें और फिर BUDDY_ID सर्च कीजिए.

उसके आगे 15 डिजिट होंगे, आपको उन्हें कॉपी करना होगा और उसके बाद आपको https://www.facebook.com/15 में वो डिजिट डालने होंगे.

Post a Comment

0 Comments